-जमीन विवाद आ रहा सामने, सिर और सीने में मारी गई गोली, तीन खोखे मौके से बरामद

-दो हत्याओं का आरोपित रहा है राजेश, तीन महीने पहले छूटा था जेल से

-हत्यारों को देखने वाला कोई चश्मदीद नहीं आया सामने

रांची : नामकुम स्थित राजा उलातू ¨रग रोड पावर ग्रिड के समीप जमीन कारोबारी राजेश नायक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। घटना सोमवार की शाम करीब 5:30 बजे की बताई जा रही है। राजेश नायक को ताबड़तोड़ चार से पांच गोलियां मारी गई है। हालांकि घटनास्थल से तीन ही खोखा मिला है। जब्त खोखा के अनुसार गोलियां अलग-अलग पिस्टल के बताए जा रहे हैं। अपराधियों ने राजेश सिर और सीने में भी गोली मारी है।

जानकारी के अनुसार राजेश नामकुम के जोरार स्थित आवास से शाम करीब चार बजे निकला था। इसके बाद ¨रग रोड पहुंचा था। जहां उसे अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी। गोली मारने के बाद अपराधी भाग निकले हैं। अपराधियों को देखने वाला कोई चश्मदीद सामने नहीं आया है। राजेश नायक चुटिया निवासी रांची यूनिवर्सिटी के रिटायर्डकर्मी अरुण नाग और भाजपा नेता रतन गोप हत्याकांड का आरोपित था। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर नामकुम थाने की पुलिस पहुंची और घटनास्थल गोलियों का खोखा और शराब की बोतलें जब्त की। मौके पर ग्रामीण एसपी ऋषभ कुमार झा, मुख्यालय वन डीएसपी नीरज कुमार सहित अन्य पहुंचे थे।

गोलियों की आवाज सुन पहुंचे थे ग्रामीण :

राज श को ¨रग रोड के किनारे स्थित ढलान वाली जमीन पर गोली मारी गई है। गोलियों की आवाज सुनकर वहां से गुजर रहे ग्रामीणों ने नजदीक जाकर देखा, तो राजेश का शव पड़ा था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर थाने ले गई। घटनास्थल के करीब ¨रग रोड पर उसकी स्विफ्ट कार (जेएच-01डीएन-6374) खड़ी थी। जिसके दरवाजे खुले थे। चाबी उसके पॉकेट में रखा था।

घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर है विवादित जमीन :

जहां राजेश को गोली मारी गई, उससे करीब 100 मीटर की दूरी पर राजेश की 4.52 एकड़ विवादित जमीन है। फिलहाल हत्या के पीछे इसी जमीन को विवाद का केंद्र बिंदु माना जा रहा है। हालांकि पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि संबंधित जमीन लेने के बाद उसके मालिकों को राजेश ने पूरा पेमेंट नहीं किया था। बाद में उसी जमीन को दूसरे जमीन कारोबारी डील करने में जुट गए थे। उसी विवाद में वह टार्गेट पर था। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले उसे धमकी भरा कॉल भी आया था।

पत्‍‌नी ने दो लोगों पर जताया संदेह :

पत्‍‌नी न पुलिस को बताया है कि उसका टिंकू नाम के युवक के साथ विवाद था। इसके अलावा करीब तीन महीना पहले जेल से छूटने के बाद वह नामकुम चाय बगान निवासी परवीन कुमार के साथ जमीन का कारोबार कर रहा था। पत्‍‌नी ने दोनों पर हत्या का संदेह जाहिर किया है। पुलिस ने पत्‍‌नी का बयान लिया है, इसके आधार पर अलग-अलग बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी है।