कानपुर। भारत आैर पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव का असर अब पाकिस्तान सुपर लीग पर भी पड़ा है। आर्इपीएल की तर्ज पर पाकिस्तान में खेले जा रहे पीएसएल के तीन मैच पहले लाहौर में शेड्यूल थे मगर सुरक्षा कारणों से इन्हें कराची शिफ्ट किया गया है। इन मैचों के स्थान बदलने की एक वजह पाकिस्तान के एयरस्पेस का बंद होना भी है। पिछले चार दिनों से पाकिस्तान की करीब 400 फ्लाइटें प्रभावित हुर्इ हैं। पाक अखबार डाॅन की मानें तो पाक एयरस्पेस आठ मार्च को खोला जाएगा, तब तक सभी फ्लाइटों की आवाजाही बंद रहेगी।

मुश्किल में फंसा पाक क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी का कहना है, 'यह काफी कठिन निर्णय है। हमने सभी फ्रेंचाइजी से मिलकर इस मसले पर बात की है आैर सभी ने साफ कहा कि ये मैच पीसीबी के स्टैंडर्ड के हिसाब से खेले जाएंगे।' बता दें पीएसएल के तय शेड्यूल के मुताबिक आखिरी के तीन मैच लाहौर आैर दो कराची में खेले जाने थे मगर अब भी कराची में ही आयोजित होंगे।

बंद हुआ था पीएसएल मैचों का प्रसारण

भारत-पाकिस्तान तनाव के चलते पीएसएल के सिर्फ मैच ही नहीं प्रसारण भी प्रभावित हो चुका है। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के विराध में रिलायंस ने पाकिस्तान क्रिकेट फैंस को करारा झटका दिया था। बता दें आर्इएमजी-रिलायंस मिलकर पाक में हो रही पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल मैचों का प्रसारण कर रहे थे। मगर अब भारत में हुए आतंकी हमले को देखते हुए आर्इएमजी-रिलायंस ने अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। रिलायंस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को र्इमेल के जरिए इस बात की सूचना दी थी। मेल में लिख गया, 'पिछले दिनों पुलवामा में हुए आतंकी हमले में कर्इ भारतीय जवान शहीद हो गए। एेसे में आर्इएमजी-रिलायंस अब पीएसएल मैचों के प्रसारण को तत्काल प्रभाव से बंद कर रहा है।'

पाकिस्तान से क्रिकेट रिश्ते तोड़ने की मांग को ICC ने ठुकराया, BCCI को लगा झटका

एशियन गेम्स में हो सकती है क्रिकेट की वापसी, भारत जीत सकता है गोल्ड

Cricket News inextlive from Cricket News Desk