PATNA: पटना यूनिवर्सिटी में वीसी के गार्ड द्वारा फायरिंग मामले में लगातार तीसरे दिन कैंपस में प्रदर्शन के कारण एकेडमिक गतिविधियां व प्रशासनिक कार्य बाधित रहा। पीयू प्रशासन की ओर से इस मामले में छात्रों के साथ वार्ता के लिए कोई पहल अब तक नहीं हुई है। वहीं, वीसी आवास से बाहर निकलने से बच रहे हैं।

प्रशासनिक कार्य सबसे ज्यादा प्रभावित

प्रशासनिक भवन में कामकाज ठप रहा। पटना यूनिवर्सिटी में इन दिनों चल रहे आंदोलन का सबसे ज्यादा प्रभाव यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन पर पड़ रहा है। प्रदर्शनकारियों के भय से पीयू के वरीय अधिकारी कैंपस आने से बच रहे हैं या तो दोपहर बाद आते हैं। यूनिवर्सिटी कैंपस में अपने जरूरी कामकाज से आने वाले छात्रों को वापस लौटना पड़ रहा है।

वीसी आवास पर पुलिस बल मुस्तैद

वीसी आवास में छात्रों के जबरन घुसने के बाद से राउंड दी क्लॉक सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिन के समय छात्र संगठनों के रोजाना प्रदर्शन को देखते हुए ब्रज वाहन व महिला सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

आ‌र्ट्स कॉलेज के निलंबित छात्रों का निलंबन मुक्त हो

प्रदर्शन के बाद गेट पर सभा हुई। आर्ट र्एड कल्चर स्टूडेंट्स फेडरेशन के अध्यक्ष गौरव त्रिपाठी, आइसा के राज्य सह सचिव मो मोख्तार ने छात्र हित को देखते हुए कैंपस में जारी तनाव को दूर करने की डिमांड की। वीसी आवास पर छात्रों के प्रदर्शन के दौरान गोली चलाने वाले सुरक्षा गार्ड पर एक्शन लेने, आ‌र्ट्स कॉलेज के दोषी प्रचार्य के खिलाफ एक्शन लेने, निलंबित सभी छात्रों को निलंबन मुक्त कर परीक्षा की अनुमति देने की डिमांड की गई।

आर्ट एंड कल्चर स्टूडेंट्स फेडरेशन के उपाध्यक्ष अमित कुमार, कोषाध्यक्ष चंदन कुमार, अस्मिता कुमारी, दिव्या कुमारी, सुधा कुमारी, लवली कुमारी, अंकिता कुमारी, गौतम, एआइएसएफ के नीतेश कुमार, रिया कुमारी, भगत सिंह, कृष्णा कुमार, दशरथ, कमलेश, श्वेता, आइसा के राज्य सचिव सुधीर कुमार, राज्य कार्यकारिणी सदस्य निखिल और संतोष आर्या, जन अधिकार छात्र परिषद के महासचिव आजाद चांद, रौशन यदुवंशी, नीरज कुमार, साकेत, अनुभव आदि मौजूद थे।