-कोरांव तहसील मोड़ पर शव रख लगाया जाम, पथराव में पुलिस की गाडि़यां टूटीं

-मौके पर कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे एडीएम प्रशासन व एसपी यमुनापार

PRAYAGRAJ: कोरांव में बुधवार को हादसे के बाद जमकर बवाल हुआ। युवक की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों का गुस्सा पुलिस पर फूट पड़ा। देखते ही देखते लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इससे पुलिस की दो गाडि़यों का शीशा चकनाचूर हो गया। बवाल बढ़ता देख कई थानों की फोर्स जा पहुंची। मौके पर एडीएम विजयशंकर दुबे, एसडीएम कोरांव जीतेंद्र कुमार व एसपी यमुनापार दीपेंद्र चौधरी भी जा पहुंचे। बवालियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने के आश्वासन पर लोग शांत हुए।

डंपर सहित चालक हुआ फरार

कोरांव थानाक्षेत्र के उल्दा गांव निवासी देवीशंकर कुशवाहा (35) पुत्र रामसजीवन साइकिल से कहीं जा रहा था। तहसील मोड़ के पास डंपर ने उसकी साइकिल में टक्कर मार दी। सड़क पर गिरते ही उसे रौंदते हुए डंपर सहित चालक फरार हो गया। हादसा देखते ही आसपास के लोग दौड़ पड़े। सूचना पर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। लोगों का कहना था कि हादसे के वक्त डायल 100 वहीं मौजूद थी। लेकिन उसने डंपर को रोकना मुनासिब नहीं समझा। इसी बात को लेकर नाराज लोगों ने सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। देखते ही देखते ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पथराव शुरू कर दिया। पथराव से पुलिस की गाडि़यों के शीशे टूट गए। कुछ लोग थाने की जीप पर लाठियां चलाने लगे। खबर सुनते ही कई थानों की फोर्स मौके पर जा पहुंची। थोड़ी देर में एडीएम व एसडीएम कोरांव और एसपी यमुनापार भी फोर्स के साथ जा पहुंचे। अधिकारियों ने बवालियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने का आश्वासन दिया, तब लोग शांत हुआ। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गनीमत रही कि पथराव में किसी पुलिस जवान को चोट नहीं आई।

बॉक्स

चिन्हित किए जाएंगे बवाली

माहौल शांत होने के बाद अधिकारी भी वापस लौट गए। अधिकारियों के मुताबिक बवालियों ने खुलकर अराजकता की है। तत्कालीन हालात को देखते हुए भले ही कार्रवाई न करने की बात कही गई। लेकिन ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

वर्जन

पुलिस पीडि़त परिवार के साथ हर पल खड़ी है। लेकिन बवाल करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस पार्टी पर पथराव करना और गाडि़यों को तोड़ना कानून के खिलाफ है। किसी भी पुलिस के जवान को चोट नहीं आई हैं।

-दीपेंद्रनाथ चौधरी, एसपी यमुनापार

------------

बॉक्स

शास्त्री पुल पर हादसे में युवक की मौत

PRAYAGRAJ: बाइक से शहर प्राइवेट हॉस्पिटल में ड्यूटी आर रहे सुशील कुमार मौर्या (42) की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना दारागंज एरिया के शास्त्री पुल पर सुबह करीब 10 बजे की है। सरायइनायत के फतूहा गांव निवासी सुशील मौर्या पुत्र रामकैलाश शहर स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में नौकरी करता था। वह बुधवार सुबह करीब 10 बजे बाइक से ड्यूटी पर आ रहा था। शास्त्री पुल पर वह जैसे ही पहुंचा कि डंपर ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही वह डंपर के पहिया की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।