RANCHI : अल्बर्ट एक्का चौक के समीप मंगलवार को दिनदहाड़े एक बुजुर्ग महिला की चेन छीन कर भाग रहे दो उचक्कों को लोगों ने पकड़कर पहले जमकर धुना और फिर कोतवाली थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए चेन स्नेचर्स में आसिफ और बबन शामिल है। दोनों ही लोअर बाजार एरिया के रहने वाले हैं।

बैंक जा रही थी महिला

थड़पखना स्थित कनिष्का अपार्टमेंट में रहने वाली मंजू करण ई- रिक्शा से यूनियन बैंक के कचहरी ब्रांच जा रही थीं। इस बीच अचानक पीछे से एक युवक ने महिला के गले से चेन झपटने की कोशिश की। पहली बार नाकामयाब रहने वह दुबारा झपट्टा मारा और चेन उसकी हाथों में आ गया। इसके बाद वह अपनी स्कूटी से भागना शुरु कर दिया। उसे भागता देख महिला ने शोर मचाना शुरु कर दिया। ऐसे में लोगों ने दौड़कर उसे पकड़ लिया और फिर जमकर धुनाई कर दी।

चाचा का हत्यारा भतीजा गिरफ्तार

खूंटी के मुरहू थाना क्षेत्र के हेठगोवा गांव में दस दिन पहले हुई एक बुजुर्ग की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। हत्या के आरोप में उसके भतीजे हिंदू मुंडा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस हिंदू मुंडा के सहयोगी जोटो पूर्ति की तलाश कर रही है, जिसने वृद्ध को गोली मारी थी.आरोपी हिंदू मुंडा ने इस संबंध में बताया कि उसने डायन के आरोप में ही अपने चाचा की हत्या की थी। बकौल हिंदू मुंडा, लगभग आठ महीने पूर्व उसके माता-पिता की मौत हो गई थी और इसके लिए पिता के बड़े भाई यानी चाचा को ही वह दोषी मानता था.एसडीपीओ रणवीर सिंह ने इस संबंध में कहा कि आरोपी ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकर कर ली है और पुलिस जल्दी ही मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लेगी।