-शुक्रवार-शनिवार की बारिश से जिले के लाखों लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त

-लगातार दूसरे दिन बिजली पानी को तरसे शहरवासी

-पांच सब स्टेशन सबसे अधिक प्रभावित, कई जगहों पर लोग गंदगी से बेहाल

<-शुक्रवार-शनिवार की बारिश से जिले के लाखों लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त

-लगातार दूसरे दिन बिजली पानी को तरसे शहरवासी

-पांच सब स्टेशन सबसे अधिक प्रभावित, कई जगहों पर लोग गंदगी से बेहाल

GORAKHPUR:

GORAKHPUR: शहर में शनिवार रात आंधी-पानी ने एक बार फिर लोगों की मुश्किलें बढ़ा दीं। इससे जिले के विभिन्न इलाकों में काफी नुकसान हुआ है। पाली ब्लॉक में पीएचसी की बाउंड्री गिर गई है। पिपराइच के तूरा बाजार में क्क् हजार वोल्ट वाले तार गिर गए हैं। इससे कई गांवों में देर तक आपूर्ति बाधित रही और लाखों लोग प्रभावित हुए। शहर में देर शाम बिजली गुल होने से लोगों के माथे पर शिकन पड़ गई, वहीं बिजली विभाग के जिम्मेदारों के होश उड़ गए। विभाग के लाख दावों के बाद भी शहर में क्0 से क्ख् घंटे तक अंधेरा छाया रहा। कई इलाकों में तो पोल गिरने से सप्लाई बधित हुई, तो कहीं तार टूटने की वजह से लोगों को रात जागकर बितानी पड़ी। शनिवार को पानी का संकट झेलने के बाद लोगों को एक बार फिर रविवार को भी पानी की दिक्कत से दो-चार होना पड़ा। वहीं इसी बारिश के चलते जगह-जगह पानी लगने से लोग गंदगी से जूझते रहे।

कहीं तार टूटे तो कहीं पोल

आंधी के बाद शहर की बिजली व्यवस्था डगमगा गई। हालत यह रही कि शहर में हल्की से आने वाली आंधी के कारण शहर की बिजली गुल कर दे रहा है। शनिवार की रात आई आंधी में सबसे अधिक नुकसान राप्तीनगर और यूनिवर्सिटी सब स्टेशन को उठाना पड़ा है। रामजानकी नगर में तार टूटने के कारण क् बजे से लेकर आठ बजे तक, कृष्णा नगर में पोल टूटने से शनिवार की रात क् बजे से लेकर रविवार सुबह 7 बजे तक, रेल विहार में भी क् बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक बिजली गुल रही।

ब्8 घंटे से बंद हैं दो ट्रांसफॉर्मर

बिजली विभाग व्यवस्था सुधारने के लिए लाख दावे करें, लेकिन हकीकत कुछ ही सामने आ रही है। ब्8 घंटे पहले जेल रोड पर दो ट्रंासफॉर्मर में खराबी आ गई। शनिवार को मेयर डॉ। सत्या पांडेय के मौके पर पहुंचने से बिजली विभाग के अफसरों ने आनन-फानन में वैकल्पिक व्यवस्था से सप्लाई तो चालू कर दी। लेकिन अभी तक यह दोनों ट्रांसफॉर्मर सही नहीं हो पाए हैं। इन दोनों ट्रांसफॉर्मर के सही न होने से जेल रोड और जेल गेट के सामने वाले एरिया में सप्लाई तो चालू हो गई है, लेकिन पूरे एरिया में लो वोल्टेज की समस्या शुरू हो गई। जेल के अंदर भी बिजली सप्लाई प्रभावित है।

---------

यह बॉक्स सिर्फ सिटी में लगेगा

यहां पूरी रात गुल रही बिजली

सब स्टेशन प्रभावित कंज्यूमर्स प्रभावित एरिया

राप्तीनगर क्भ् हजार रामजानकी नगर, कृष्णानगर, राप्तीनगर फेज क् से ब् तक, करीमनगर, रेल विहार

शाहपुर क्ख् हजार शाहपुर आवास विकास कॉलोनी, जेल रोड, गीता वाटिका, घोसीपुरवां

यूनिवर्सिटी 8 हजार सिविल लाइंस, विजय चौक, गणेश चौक, गोलघर काली मंदिर, रेलवे स्टेशन

टाउनहाल म् हजार नगर निगम परिसर, छोटे काजीपुर, जगरनाथपुर, घोष कंपनी चौराहा

मोहद्दीपुर क्भ् हजार मोहद्दीपुर, बिछिया, कूड़ाघाट, झरना टोला