RANCHI:ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन कराने वाले पुलिसकर्मी खुद नियमों का पालन नहीं कर रहे। चालान काटने वाले ये हुक्मरान पब्लिक की सेफ्टी के लिए चालान काट रहे हैं या पुलिस के नाम पर रंगदारी वसूल रहे हैं, यह बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। गुरुवार को मेन रोड अल्बर्ट एक्का चौक पर एक घंटा हाई वोल्टेज ड्रामा चला। दरअसल , जिन लोगों को बिना कारण चालान काटा जा रहा था वे लोग वहीं खडे़ हो गए और पुलिस वालों की वीडियो बनाने लगे। कई वीआईपी, वीवीआईपी, कोतवाली थाना प्रभारी श्यामानंद मंडल समेत कई पुलिसकर्मी बिना बेल्ट बांधे कार चलाते, बिना हेलमेट पहने बाइक चलाते दिखाई दे गए। लोगों ने पहले फोटो और वीडियो बनाया उसके बाद शुरू किया हल्ला बोल।

गुस्साए लोगों का हल्ला बोल

अल्बर्ट एक्का चौक के समक्ष करीब 50 से अधिक गुस्साए लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोल दिया। लोगों का कहना था कि उनका चालान काटने वाले पुलिसकर्मी खुद ही नियमों का पालन किए बिना वाहन चला रहे हैं। लोगों का विरोध जब पुलिस हैंडल नहीं कर पायी तो खुलेआम लाठीचार्ज कर दिया गया, जिसमें कई लोगों को चोट भी आई है।

नियमों से ऊपर एंटी करप्शन इनवेस्टिगेशन एंड क्राइम कंट्रोल के अध्यक्ष की कार

एंटी करप्शन इनवेस्टिगेशन एंड क्राइम कंट्रोल के अध्यक्ष की कार सारे नियमों से ऊपर है। इस गाड़ी में लगे इस बोर्ड के संबंध में कई पुलिस अधिकारियों को जानकारी तक नहीं है। कार पर काला शीशा भी लगा था।