-पार्क में बैठने वाले कपल्स का छुपकर बनाया जा रहा वीडियो

-वीडियो वायरल करने की देते हैं धमकी, विरोध पर करते हैं मारपीट

बरेली: शहर के पार्क अब सेफ नहीं रह गए हैं. अगर आप किसी खास दोस्त के साथ प्राइवेसी के लिए पार्क में जा रहे हैं तो अलर्ट होने की जरूरत है. पार्क में बैठने वाले कपल्स का छुपकर वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है. पार्क के आस-पास घूमने वाले मनचले वीडियो बनाकर रुपए ऐंठ रहे हैं. यहां तक की विरोध करने पर यह मनचले मारपीट तक को उतारु रहते हैं. वहीं कई बार रुपए न देने पर वीडियो भी वायरल कर देते हैं. इन मनचलों ने एक गैंग बना लिया है जो पार्क में बैठने वाले कपल्स को टारगेट करते हैं.

गांधी बाग पार्क

शहर में स्थित गांधी बाग और चिल्ड्रेन पार्क में कपल्स अक्सर ताजा आबोहवा और एकांत के लिए आते हैं. वह पार्क को सिक्योर समझ बेफ्रिक होकर घूमते हैं और बातें करते हैं. ब्लैकमेल करने वाले गैंग ऐसे ही कपल्स को टारगेट करते हैं. उनके अलर्ट न होने का फायदा उठाकर मनचले चोरी-छुपकर उनका वीडियो बना लेते हैं. पार्क के नॉर्थ साइड यानि झाड़ी वाली साइड में बाउंड्री से झांककर मनचले उनकी फोटो क्लिक कर वीडियो बना लेते हैं और फिर ब्लैकमेल करते हैं.

मयूर वन चेतना केंद्र

मयूर वन चेतना केंद्र में अक्सर कॉलेज कपल्स माइंड फ्रेश करने के लिए घूमने आते हैं. यहां भी मनचले झाड़ी में छिपकर कपल्स की फोटो क्लिक कर लेते हैं. वीडियो बनाकर पैरेंट्स को भेजने की धमकी देते हैं और रुपए की डिमांड करते हैं. पार्क में मनचलों ने छिपकर वीडियो बनाने के लिए झाडि़यों के बीच में जगह बना ली है. झाड़ी में छिपे होने के कारण कपल्स को वीडियो बनने का पता नहीं चल पाता है.

बाउंड्री ऊंची तो लगा ली ईटें

गांधी बाग पार्क में कैंटोनमेंट बोर्ड ने सुरक्षा के लिए बाउंड्री ऊंची कर रखी है. इसके बावजूद मनचले ने यहां सेंध लगा दी है. मनचलों ने वीडियो बनाने के लिए यहां ईटें लगा रखी है जिसपर चढ़कर यह बाहर से वीडियो बनाते हैं और बाहर निकलने पर कपल्स को दिखाकर वायरल करने की धमकी देते हैं. मनचलों ने खुद को छिपाने के लिए बाउंड्री के ऊपर घास और पेड़ों की टहनी लगा रखी है.

झगड़ा करने से भी नहीं चूकते

मयूर वन चेतना केंद्र के आसपास रहने वाले ही कपल्स को ब्लैकमेल करते हैं. वीडियो या फोटो शूट करने का जब कोई विरोध करता है तो उसे जमकर पीटते हैं. यहां तक कि कई बार मामला पुलिस तक भी पहुंच जाता है. उसके बाद भी जिम्मेदारों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.

----------------

पार्क का ठेका मेरे पास है, लेकिन सिक्योरिटी की जिम्मेदारी पुलिस की है. पार्क की बाउंड्री के बाहर कुछ शरारती लोग आकर बाउंड्री से छिपकर पार्क में बैठे कपल्स को देखने के लिए झांकते हैं. इसकी शिकायत पुलिस से भी की गई है.

-जीतू, ठेकेदार गांधीबाग

----------------------

-पार्क में धोखे से कोई गलत व्यक्ति आ गया होगा. वैसे पार्क में बैठे कपल्स की कोई फोटो या वीडियो नहीं बना सकता है. जो लोग झाड़ी से छिपकर कपल्स को देख रहे थे, उन्हें डांटकर पार्क से भगा दिया और दोबारा न आने की भी हिदायत दी है.

आविद, ठेकेदार, मयूर वन चेतना केंद्र

===================