-आसपास के लोगों ने मचाया हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस

- पुलिस ने मांस के सैंपल को जांच के लिए आईवीआरआई भेजा

फोटो..

बरेली: बानखाना में प्रतिबंधित पशु का मांस बेचे जाने पर मोहल्ले वालों ने जमकर हंगामा किया. जिसके बाद हिन्दु संगठन के पदाधिकारी भी वहां पहुंच गए. हंगामे की सूचना पर पहुंची प्रेमनगर पुलिस ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया. पुलिस को एक दुकान से भारी मात्रा में प्रतिबंधित पशु का मांस मिला है. फिर पुलिस ने मांस का सैंपल जांच के लिए आईवीआरआई भेज दिया है. इस मामले में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

मारपीट करने लगा तस्कर

भाजपा जिला उपाध्यक्ष आदेश प्रताप सिंह ने बताया कि बानखाने में हफ्ते भर से उसे प्रतिबंधित पशुओं के मांस की ब्रिकी की सूचना मिल रही थी. वेडनसडे की रात उसे उसके कार्यकर्ता इलाके में पहरा दे रहे थे. आरोप है कि थर्सडे की सुबह तस्करों ने पशु का वध कर उसके मांस को शॉप में बंद कर दिया. इसी बीच पदाधिकारियों ने एक तस्कर को पकड़ लिया. जब उससे शॉप की चाभी मांगी तो उसने दुकान का ताला खोलने से इंकार दिया. इसके अलावा वह पदाधिकारियों से मारपीट करने लगा.

पुलिस ने खुलवाया ताला

मोहल्ले में प्रतिबंधित पशु मांस की तस्करी पर पड़ोसी इकट्ठा होकर शोर मचाने लगे. मामले को तूल पकड़ता देख लोगों ने फौरन यूपी 100 डॉयल पर सूचना दी. जिसके बाद प्रेमनगर ने शॉप का ताला खुलवाया. जहां पुलिस को करीब डेढ़ कुंतल पशु का मांस मिला है. जिसके बाद पुलिस ने मांस को सील कर दिया. फिर मांस के सैंपल को जांच के लिए

मांस का सैंपल लेकर आईवीआरआई भेज दिया है और शॉप ओनर को हिरासत में लिया है. सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई करेगी.

-बलबीर सिंह, इंस्पेक्टर, प्रेमनगर