यातायात माह में भी जाम से जूझ रहे शहरवासी, सारे दावे हो रहे खोखले

- यातयात माह में भी कई चौराहों से गायब मिले ट्रैफिक पुलिसकर्मी

Meerut । यातायात माह में पब्लिक को जाम से निजात दिलाने का दावा ट्रैफिक पुलिस ने किया था। लेकिन शहर में पुलिसकर्मियों की लापरवाही की वजह से पब्लिक जाम की समस्या से जूझ रही है। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को कंट्रोल करने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट टीम ने शुक्रवार को शहर के ट्रैफिक व्यवस्था की पड़ताल की तो अधिकतर चौराहों पर लोग जाम से जूझते नजर आए। कई चौराहों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी लापरवाह दिखे तो कहीं पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी नदारद थे।

जूझते रहे लोग

यातयात माह के बावजूद भी शुक्रवार को लोग जाम से जूझते रहे। हालत यह रही कि जाम खुलवाने की बजाए पुलिसकर्मी आपस में बातचीत करते दिखे। कुछ जगह पर ट्रैफिक पुलिस चालान काटती दिखी जबकि उनके सामने ही जाम लग रहा था।

दोपहर 12:00 बजे

फुटबॉल चौराहा

यातायात माह में ट्रैफिक व्यवस्था संभालने में पुलिस फेल साबित हो गई। शुक्रवार को हालत यह रही कि दोपहर 12 बजे फुटबॉल चौराहे पर भीषण जाम रहा। वाहन चालक आगे निकलने की होड़ में जाम से जूझते रहे। गौरतलब है कि यहां पर चेकपोस्ट भी है। ट्रैफिक कंट्रोल करने का दावा करने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी गायब दिखे।

दोपहर 12:30 बजे

भूमिया पुल

शुक्रवार दोपहर को भूमिया पुल पर भी जाम से पब्लिक परेशान रही। भीषण जाम होने के बावजूद भी कोई ट्रैफिक पुलिसकर्मी यहां तैनात नहीं दिखा। लंबे जाम की समस्या से लोग परेशान दिखे। हालांकि, कुछ पुलिसकर्मी तैनात थे लेकिन वे जाम की स्थिति से अनजान बने रहे।

दोपहर 1:00बजे

लिसाड़ी गेट चौराहा

लिसाड़ी गेट चौराहे पर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम पहुंची। तो यहां भी लोग जाम से जूझते नजर आए। हालत यह थी यहां ट्रैफिक पुलिस का एक होमगार्ड और कांस्टेबल तैनात था। दोनो कर्मी जाम खुलवाने की बजाय आपस में एक युवक से बातचीत करते रहे। इससे लोग आक्रोशित भी दिखे।

दोपहर 1: 30 बजे

हापुड़ अड्डा

हापुड़ अड्डे पर दोपहर 1:30 बजे पुलिसकर्मी चालान काट रहे थे जबकि पब्लिक जाम के जंजाल में फंसी थी। कई घंटे तक पब्लिक जाम से जूझती रही। किसी को अपने काम से जॉब पर ऑफिस पहुंचना था तो किसी का मरीज देखने के लिए हॉस्पिटल जाना था, लेकिन ट्रैफिक पुलिस कर्मी जाम खुलवाने की बजाय हापुड़ अड्डे पर चालान काटने में जुटे रहे। जबकि जाम खुलवाने में ट्रैफिक पुलिस नाकाम रही।

शहर भर में पुलिस तैनात है। कई जगह जाम की स्थिति होती है तो वहां जाम खुलवा दिया जाता है। ट्रैफिक व्यवस्था पूरे शहर की सही चल रही है।

संजीव वाजपेयी

एसपी ट्रैफिक