- Public की problem को solve करने निकले नगर आयुक्त

- सिटी के मेन एरिया का किया inspection

ALLAHABAD: सिटी के ओल्ड एरिया और पॉश एरिया में जिस प्रॉब्लम को पर डे सिटी के हजारों लोग फेस करते हैं, उस प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए नगर निगम के नए नगर आयुक्त डीपी गिरी ने कदम बढ़ाया है। वे सिटी के अलग-अलग एरिया में घूम कर जहां भी प्रॉब्लम समझ में आ रही है वहां ऑप्शन के तौर पर बंद पड़े सुलभ कॉम्प्लेक्स और यूटिलिटी को चालू कराने के साथ ही उसे ठीक कराने में जुट गए हैं।

आई नेक्स्ट ने उठाया था मामला

आई नेक्स्ट ने सिटी की बिग प्राब्लम्स में से एक यूटिलिटी को कुछ दिनों पूर्व उठाया था। जॉनसेनगंज, चौक, घंटाघर इलाके में यूटिलिटी की सुविधा न होने से पब्लिक को होने वाली प्रॉब्लम और एक समाज सेवी के प्रयास की बात की थी। जिसे नगर आयुक्त ने सीरियसली लिया और निकल पड़े नगर आयुक्त सिटी के इंस्पेक्शन पर।

चौक एरिया का किया इंस्पेक्शन

नगर आयुक्त फ्राइडे को चौक एरिया में पहुंचे और वहां मार्केटिंग करने आए लोगों से उनकी प्रॉब्लम पूछी। ज्यादातर लोगों ने यही कहा, बाकी सब ठीक है, लेकिन प्रेशर बनने पर कहां जाएं, यह समझ में नहीं आता। लोगों ने बताया कि जब गली में जाते हैं, तो पब्लिक विरोध करती है। वहीं गली मोहल्ले के लोगों ने कहा कि हमारा मोहल्ला पब्लिक यूटिलिटी बन गया है। लोगों की बात सुनने के बाद नगर आयुक्त चौक के पास स्थित सुलभ काम्प्लेक्स गए। यहां कुछ कमियां मिलीं, जिसे दूर कराने का निर्देश दिया। इसके बाद वह नखास कोना पहुंचे। यहां पब्लिक यूटिलिटी की सुविधा पर लोगों से बातचीत की।

जगह की प्राब्लम

आई नेक्स्ट ने जब इस बारे में नगर आयुक्त से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि सिटी में पब्लिक यूटिलिटी की समस्या है। लेकिन समस्या का समाधान करने के लिए जगह की जरूरत है, जो मिल नहीं रही है। अभी बंद पड़े और यूज में न आने वाले सुलभ कॉम्प्लेक्स को चालू कराया जा रहा है। इसके बाद नए यूटिलिटी बनवाने के लिए जगह की तलाश की जाएगी।