- ग्रिल आदि किए ध्वस्त, जब्त किए बोर्ड, दुकानदारों ने जताया विरोध

बरेली : नगर निगम की टीम ने ट्यूजडे सुबह चौकी चौराहा से कोतवाली तक सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने को अभियान चलाया। टीम को देखकर पहले ही दुकानदारों ने अपना सामान अंदर कर लिया। मैथोडिस्ट चर्च के सामने लगने वाले ठेले हटा दिए गए। दोपहर बाद वहां फिर से ठेले सज गए। टीम ने ग्रिल, बोर्ड आदि जब्त किए तो व्यापारियों ने विरोध किया।

कब्जेदारों को खदेड़ा

अतिक्रमण अभियान के प्रभारी ललतेश सक्सेना के नेतृत्व में नगर निगम की टीम और पूर्व सैनिकों का प्रवर्तन दल ट्यूजडे सुबह करीब 11 बजे चौकी चौराहा पहुंच गया। बुलडोजर के साथ टीम आगे बढ़ी तो कुछ ही दूर पर बटलर प्लाजा मार्केट के सामने और मैथोडिस्ट चर्च के सामने फास्ट फूड बेचते ठेले व अन्य सामान लिए ठेलों को हटाया। उन्हें वहां से खदेड़कर दोबारा लगाने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

सामान किया जब्त

बुलडोजर के साथ दल-बल को देखकर व्यापारियों ने दुकानों के बाहर रखा सामान अंदर कर लिया। टीम को बाहर जितने भी बोर्ड, बैनर आदि सामान मिला, उसे जब्त कर लिया। इलेक्ट्रिॉनिक्स मार्केट के सामने बुलडोजर ने लोहे की ग्रिल तोड़ी और सामान जब्त किया तो व्यापारियों ने विरोध किया। उन्होंने अपनी सीमा में सामान होना बताया। पूर्व सैनिकों के दल को देखकर अधिक विरोध नहीं कर पाए। पूरी रोड पर टीम को सिर्फ बोर्ड, लोहे की ग्रिल समेत अन्य सामान ही मिला। करीब डेढ़ घंटे में ही टीम नगर निगम लौट आई।

फिर लग गए ठेले

अभियान पूरा होने पर दोपहर बाद बटलर प्लाजा मार्केट व चर्च के सामने ठेले, फड़ फिर से सज गए। वहां फास्ट फूड समेत अन्य सामान बिकना शुरू हो गया। आसपास के लोग ठेलों पर खाने-पीने पहुंचने लगे।

कोतवाली के आसपास रही खलबली

निगम का अमला बुलडोजर के साथ पटेल चौक से आगे बढ़ा तो दुकानदारों में खलबली दिखाई दी। सभी ने अपना सामान दुकान के अंदर रख लिया था। नावेल्टी चौराहे से आगे बढ़ती है ठेलों पर सामान बेचने वालों में घबराहट बढ़ गई। उन्होंने टीम के आने से पहले सामान पैक कर लिया। टीम के जाने के बाद फिर से सामान सजा दिया।

आज यहां चलेगा अभियान

नगर निगम की टीम वेडनसडे को कोतवाली से अभियान शुरू करेगी। सड़क किनारे अतिक्रमण हटाना शुरू करेगी। कुतुबखाना चौराहे तक अतिक्रमण विरोध अभियान चलेगा।

30000 हजार जुर्माना वसूला

बरेली : नगर निगम की टीम ने पूर्व सैनिकों के प्रवर्तन दल के साथ मिलकर ट्यूजडे दोपहर श्यामगंज बाजार में छापेमारी की। दुकानों पर इस्तेमाल की जा रही पॉलीथिन पकड़ी और इस्तेमाल करने वालों से जुर्माना भी वसूल किया। सफाई निरीक्षण विवेक कुमार के नेतृत्व में निगम की टीम दोपहर श्यामगंज बाजार में पहुंची.टीम को देखकर दुकानदारों ने अपने यहां रखी पॉलीथिन छिपानी शुरू कर दी.टीम ने दुकानों को चेक किया और वहां इस्तेमाल हो रही पॉलीथिन को पकड़ा। किराना समेत अन्य करीब दो दर्जन दुकानों ने टीम ने करीब 13 किलो पॉलीथिन जब्त की। इसके साथ ही करीब 30 हजार रुपये जुर्माना भी वसूल किया। दुकानदारों को पॉलीथिन का इस्तेमाल नहीं करने की चेतावनी भी दी।