- अदालत में पेशी से लेकर सदर हवालात तक आना, सबकुछ पहले से तय

-पुलिस की भूमिका पर उठ रहे सवाल, फरारी के दूसरे दिन नहीं मिली लोकेशन

Meerut : चर्चित बिलाल हत्याकांड के आरोपी नजाकत कोर्ट के फरारी के दूसरे दिन भी पुलिस के हाथ नहीं लगा। नजाकत की फरारी में पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं तो वहीं बड़े-बड़ों का हाथ भी इस प्रकरण में माना जा रहा है। छुट्टी के दिन उसकी पेशी तक लगवाने से लेकर जेल से सदर हवालात तक आने में सब कुछ क्या पहले से ही तय था?

सीसीटीवी में दिख रही कोशिश

नजाकत को सदर हवालात के बाहर करीब दो घंटे तक बैठाए रखा गया। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है। उसने कई बार भागने की कोशिश की, लेकिन भाग नहीं पाया। पकड़े गए सिपाही अनुज और कुलदीप ने बताया कि वे नजाकत की चार से पांच बार पेशी करा चुके हैं। नजाकत की लगातार शिकायत के बाद उसकी पेशी गारद के द्वारा कराई जानी तय हुई थी।

क्यों नहीं भेजा गारद के साथ?

सदर हवालात से उसे गारद के साथ ही अदालत में भेजा जाना था, लेकिन हवालात के हेडमोहर्रिर परमेश और वहां तैनात सिपाही संजीव कुमार ने ही अनुज और कुलदीप को नजाकत के साथ भेजा था। सवाल उठता है कि जब पुलिस को नजाकत के भागने का अंदेशा पहले से ही था तो फिर क्यों उसकी पेशी कराने के लिए सिर्फ दो सिपाही भेजे गए। आरोपी सिपाही अनुज और कुलदीप का कहना है कि सिपाही संजीव ने जबरन भेजा था। सिपाही जिस तरह से खुलेआम आरोप लगा रहा हैं,उससे तो ऐसा लगता है कि फरारी की ये पटकथा बड़े अफसरों के भी संज्ञान में थी?

मोटी रकम में हुआ सौदा

आरोप लग रहे हैं कि हत्यारोपी नजाकत की फरारी का सौदा मोटी रकम में हुआ है। चार दिन पहले नजाकत को एक मुकदमे में हरियाणा के हिसार में पेशी पर ले जाया गया था, जिसमें सिपाही जयप्रकाश साथ गए थे। पकड़े गए सिपाहियों ने बताया कि तब नजाकत की फरारी का सौदा हो चुका था। सूत्र तो यहां तक दावा कर रहे हैं कि रकम का लेनदेन कचहरी में हुआ। जिसमें सदर हवालात पर तैनात स्टाफ मौजूद था।

मस्जिद में था नजाकत!

कुलदीप और अनुज दोनों सिपाही नजाकत को बाहर तलाशते रहे, जबकि नजाकत दीवार फांद कर मस्जिद में प्रवेश कर गया था। उसके बाद किसी भी पुलिसकर्मी ने मस्जिद में नजाकत को नहीं देखा। सभी बाहर तलाशते रहे। बाद देर शाम नजाकत अपने कुछ साथियों के साथ कचहरी से भागा है। पुलिस को अंधेरे में सीसीटीवी फुटेज में नजाकत के निकलने की वीडियो मिली है।