डरबन (आईएएनएस)। विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले अफ्रीकी बल्लेबाज बन गए हैं। शुक्रवार की रात को, डी कॉक ने 22 गेंदों में 65 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 8 छक्के शामिल थे। डी कॉक ने यह पारी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच के दौरान खेली। बाएं हाथ के इस बल्लेबाल को पचासा जड़ऩे में सिर्फ 17 गेंदें खेलनी पड़ी। हालांकि डी कॉक का यह प्रयास व्यर्थ हो गया क्योंकि प्रोटीज दो रन से यह मैच हार गए।

डिविलियर्स से आगे निकले डी कॉक

साउथ अफ्रीका ने यह मैच भले गंवा दिया हो मगर क्विंटन की विस्फोटक पारी की हर कोई चर्चा कर रहा। टी-20 में सबसे तेज हॉफसेंचुरी का रिकॉर्ड बनाने के लिए क्विंटन ने एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ा। बता दें इससे पहले एबी डिविलियर्स और डी कॉक ने साल 2016 में 21 गेंदा में फिफ्टी जड़ी थी और दोनों संयुक्त रूप से पहले नंबर पर थे। मगर अब क्विंटन आगे निकल गए हैं।

ओवरऑल छठवें नंबर पर आए

टी-20 की फॉस्टेस्ट फिफ्टी की बात करें तो ओवरऑल लिस्ट में 27 वर्षीय डी कॉक का छठवें नंबर पर नाम आता है। इस लिस्ट में टॉप पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह आते हैं। युवी ने 2007 विश्व टी 20 में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में 50 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के मिजा हसन 2019 में लक्जमबर्ग के खिलाफ 13 गेंद में 50 रन बनाने के बाद दूसरे स्थान पर हैं। कॉलिन मुनरो (14) तीसरे स्थान पर हैं और उनके बाद फैसल खान (15), शाई होप (16) हैं। आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग, नीदरलैंड्स के स्टेफान मायबर्ग और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, डी कॉक के साथ छठे स्थान पर बने हुए हैं, उन्होंने 17 गेंदों में अपने अर्धशतक जमाए हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk