नई दिल्ली (एएनआई)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ एक कैंपेन शुरू किया है। राहुल गांधी ने सोमवार को लोगों से इस स्पीक अप अगेंस्ट फ्यूल हाइक अभियान से जुड़ने का आग्रह किया। उन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो के माध्यम से यह अपील की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि कोरोना वायरस संकट और चीन के साथ बिगड़ते हालात के बीच केंद्र सरकार ने आम आदमी को उसके हालातों पर छोड़ दिया है।


राहुल गांधी का कहना है कि सरकार लोगों को लूट रही
केंद्र सरकार लगातार 21 दिनों से ईंधन की कीमतें बढ़ाए जा रही है और लोगों को लूट रही है। ऐसे में लोग इन बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने के लिए सरकार को मजबूर करने के लिए अपनी आवाज उठाएं। रविवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया था लेकिन आज फिर दाम बढ़ाए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को पेट्रोल की कीमत बढ़कर 80.43 रुपये (5 पैसे की बढ़ोतरी) और डीजल की कीमत बढ़कर 80.53 रुपये (13 पैसे की बढ़ोतरी) हो गई।
कांग्रेेस ने बढ़ी कीमतों को अन्यायपूर्ण करार दिया है
तेल मार्केटिंग कंपनियों ने कोविड-19 महामारी के बीच दर संशोधन से 82 दिनों के ब्रेक के बाद लागत के अनुरूप खुदरा दरों को समायोजित किया है। 7 जून को इन फर्मों ने लागत के अनुरूप संशोधित कीमतों को फिर से शुरू किया।कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि को अन्यायपूर्ण और विचारहीन करार दिया है, और केंद्र सरकार से तत्काल प्रभाव से वृद्धि को वापस लेने और लोगों को सीधे तेल की कम कीमतों का लाभ मुहैया कराने का आग्रह किया है।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk