-सुबह पांच बजे अधिकारियों ने मारा छापा, मिले प्रतिबंधित सामानों से कठघरे में कारागार प्रशासन

PRAYAGRAJ: अधिकारियों के छापे में सामने आई हकीकत से रविवार को नैनी कारागार प्रशासन सवालों के घेरे में आ गया। जेल के अंदर मिले प्रतिबंधित सामानों में एक दर्जन से अधिक चिलम भी शामिल है। मतलब यह कि कारागार के अंदर गम मिटाने के लिए कैदी गांजे का दम लगा रहे हैं। टाइट सिक्योरिटी के बीच जेल के अंदर कैदियों को गांजा कौन दे रहा और कहां से आ रहा है? इस सवाल का जवाब शायद ही अधिकारी दे सकें।

फोर्स के साथ पहुंचे डीएम व एसपी

भोर पांच बजे जिलाधिकारी बीसी गोस्वामी, एसएसपी अतुल शर्मा, एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी गंगापार नरेंद्र कुमार सिंह, एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी, एएसपी अमित आनन्द अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर, अपर जिला मजिस्ट्रेट नजूल, अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन, अपर जिला मजिस्ट्रेट राजस्व आदि भारी फोर्स के साथ अचानक नैनी कारागार जा पहुंचे। अचानक चेकिंग करने पहुंचे अधिकारियों को देख कारागार प्रशासन व कैदियों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने ताबड़तोड़ कैदियों व बंदियों के बैरक की चेकिंग शुरू कर दी। अधिकारियों को चेकिंग में तमाम प्रतिबंधित सामान मिले। कारागार के अंदर मिले सामान को देख खुद अधिकारी भी दंग रह गए। बात लोगों को पता चली तो व कारागार प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाने लगे।

बाक्स

चेकिंग में मिले सामान

सामान संख्या

लाइटर 74

चाकू 47

सरौता 04

कैंची 21

मोबाइल 05

मोबाइल बैट्री 01

सूजा 11

चिलम 17

ब्लेड 20

ईयरफोन 05

छैनी 01

प्लेट 01

बंसुली 01

कन्नी 01

रॉड 02

बाक्स

जेलर साहब: जेल है या जन्नत?

नैनी कारागार की चेकिंग में पहुंचे अधिकारियों के सामने एक और चौंकाने वाली बात सामने आई। कारागार के अंदर एक रियाल विदेशी मुद्रा बरामद की गई। देर शाम तक अधिकारी यह पता लगाने में जुटी रहे कि जेल के अंदर विदेशी मुद्रा पहुंची कैसे?। दर्जनों बैरक से भारी मात्रा में गुटखा व सुपाड़ी भी मिली हैं।