- खोवा मंडी में 12 दुकानों से कलेक्ट किए गए सैंपल, टेस्ट में मिली मिलावट तो होगी कार्रवाई

GORAKHPUR: होली पर्व को देखते हुए मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। सिटी मजिस्ट्रेट ने खोवा मंडी में छापेमारी कर कुल 12 दुकानों से खोए के सैंपल लिए जिन्हें लैब टेस्टिंग के लिए भेजा गया है। लैब रिपोर्ट में मिलावट सामने आई तो इन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

छापेमारी देख दुकान छोड़ भागे कारोबारी शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने मिलावटखोरों के खिलाफ गुरुवार से छापेमारी अभियान स्टार्ट किया है। इसी अभियान के क्रम में गोलघर स्थित खोवा मंडी में सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम के साथ पहुंचे। सिटी मजिस्ट्रेट के पहुंचते ही दुकानदारों के बीच हड़कंप मच गया। कुछ दुकानदार जहां अपनी दुकानें छोड़कर भाग खड़े हुए, वहीं 12 दुकानों से खोए के नमूने लिए गए। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि प्रथम दृष्टया खोए की टेस्टिंग में पुराना माल नजर आया। सैंपल लेकर लैब टेस्टिंग के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद इन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अवेयरनेस संग चलेगा कार्रवाई का दौर

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि होली पर्व पर पब्लिक की हेल्थ को लेकर अवेयरनेस कैंपेन के साथ-साथ मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया गया है। बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन समेत सिटी की सभी मिठाई दुकानों पर छापेमारी की जाएगी। इसके अलावा गली-मोहल्ले में खुले में बिकने वाले मिठाई व पनीर की दुकानों पर भी नमूने लिए जाएंगे। मौके पर खराब माल पाया गया तो एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।