केरोसिन के तीन डिपो पर छापेमारी, खलबली

डीएम अनिल ढींगरा के आदेश पर मेरठ के केरोसिन डिपो पर ताबड़तोड़ छापेमारी

एडीएम सिटी के नेतृत्व में एक साथ तीन तेल डिपो पर मारा छापा

डीएम के आदेश पर जारी है छापेमारी, मिलावटखोरों में खलबली

Meerut। मेरठ में मिलीवटखोरों की धरपकड़ के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। डीएम अनिल ढींगरा के नेतृत्व में चल रहे छापेमारी अभियान के चौथे दिन गुरुवार को केरोसिन के डिपो पर छापा मारा गया। हालांकि छापेमारी में प्रशासन की टीम को मिलावट नहीं मिली। वहीं दूसरी ओर डीएसओ के निर्देशन में 8 पेट्रोल पंप पर छापे मारकर टीमों ने सैंपल लिए।

छापेमारी से मची खलबली

गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों की टीमों ने एकाएक शहर के 3 तेल डिपो पर छापा मारा। इन डिपो से केरोसिन मेरठ एवं आसपास के जनपदों में सरकारी सप्लाई की दुकानों के लिए जाता है। जिला प्रशासन की टीमों ने चंद्रप्रकाश विजय कुमार, सरदार सिंह और प्रेमचंद्र के केरोसिन डिपो पर छापा मारा। जिला प्रशासन की टीम में एसीएम कमलेश गोयल, एसीएम अमिताभ यादव, ट्रेनी पीसीएस लवी त्रिपाठी, प्रदीप, अनिल जैन आदि प्रशासनिक अधिकारी शामिल थे। प्रशासनिक टीमों ने इन डिपो में केरोसिन में मिलावट की पड़ताल की तो वहीं स्टोरेज को खंगाला। गौरतलब है कि गत दिनों मिलावटी पेट्रोल की धरपकड़ के बाद पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकारा था कि वे थिनर और केरोसिन से पेट्रोल बनाते हैं। जिसके बाद डीएम के आदेश पर केरोसिन के डिपो पर छापेमारी की गई। टीमों ने डिपो पर सैंपल लिए और केरोसिन की गुणवत्ता और स्टोरेज को भी चेक किया।

पेट्रोल पंपों की जांच जारी

वहीं दूसरी ओर डीएसओ विकास गौतम के नेतृत्व में 3 टीमों ने शहर के अलग-अलग हिस्सों में 8 पेट्रोल पंपों पर छापा मारा और यहां से डीजल-पेट्रोल के सैंपल लिए। चौथे दिन आपूर्ति विभाग की अलग-अलग टीमों ने बाट-माप और कंपनी के प्रतिनिधि के साथ रुड़की रोड स्थित सरगोधा ऑटो फ्यूल्स, ट्रांसपोर्ट नगर स्थित शेखों फिलिंग स्टेशन, दिल्ली रोड स्थित चौधरी सर्विस सेंटर, मवाना स्थित किसान सेवा केंद्र, मवाना स्थित जेपी कामिल फ्यूल्स, पल्लवपुरम स्थित श्री श्याम जी फिलिंग स्टेशन और मवाना खुर्द स्थित अग्रवाल फिलिंग प्वाइंट से सैंपल लिए। और डीजल-पेट्रोल की माप-तौल को चेक किया।

मिलावटी पेट्रोल की धरपकड़ के बाद शासन के निर्देश पर मेरठ में पेट्रोल पंपों पर सघन चेंकिंग अभियान चल रहा है। जनपद के सभी पेट्रोल पंपों से रैंडमली डीजल-पेट्रोल के सैंपल लिए जा रहे हैं। और माप-तौल का परीक्षण हो रहा है। केरोसिन के 3 डिपो पर भी छापेमारी कर मिलावट और घटतौली का परीक्षण किया गया। इसके साथ ही डिपो का स्टाक भी खंगाला गया। अभियान जारी रहेगा।

अनिल कुमार ढींगरा, डीएम, मेरठ