रायगढ़(एएनआई)। बाॅलीवुड स्टार्स इन दिनों कोरोना वायरस के बारे में फैंस को अवेयर कर रहे हैं। इस अवेयरनेस को फैलाने के लिए रायगढ़ की पुलिस ने भी बाॅलीवुड स्टार्स की मदद ली है लेकिन अपने ही अंदाज में। दरअसल रायगढ़ पुलिस ने फेमस स्टार्स की पंचलाइन वाला पोस्टर इस्तेमाल करके लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने का अभियान शुरु किया है। इसके लिए उन्होंने दबंग के चुलबुल पांडेय, अमिताभ बच्चन के शहंशाह वाले कैरेक्टर का भी इस्तेमाल किया है।

इन फिल्मों के कैरेक्टर्स का इस्तेमाल किया गया

बाॅलीवुड स्टार्स इन दिनों सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का इस्तेमाल और सैनेटाइजर्स के यूज को लेकर अवेयरनेस फैला रहे हैं। इस अवेयरनेस को फैलाने के लिए रायगढ़ पुलिस ने अमरीश पुरी का मुगैंबो, मुन्नाभाई एमबीबीएस के मुन्ना और सर्किट की जोड़ी और बाहुबली के डायलाॅग्स के क्रिएटिव पोस्टर्स से लोगों को कोरोना से अवेयर करने की ठानी है। ये पोस्टर्स शहर के कई इलाकों में लगाए गए हैं। यह ध्यान रखना जरुरी है कि रायगढ़ पुलिस विभाग पहले भी लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के प्रयास में बच्चों के लिए पेंटिंग और स्लोगन प्रतियोगिताओं के साथ सामने आया था।

एसपी ने बताया की फिल्मी पोस्टरों का इस्तेमाल क्यों किया

रायगढ़ के एसपी संतोष कुमार सिंह के अनुसार, 'ये पोस्टर जनता को आकर्षित करेंगे। इसीलिए इन्हें कोरोनो वायरस के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए बनाया गया। भविष्य में भी हम लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखे तरीकों के साथ आने की कोशिश करेंगे। लॉकडाउन का पालन करने और हमारी बात मानने वाले लोगोंं को मैं धन्यवाद देता हूं।'

Posted By: Vandana Sharma

National News inextlive from India News Desk