-रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने भारत-पाकिस्तान के बीच फिर से ट्रेन चलाने पर साधी चुप्पी

-कैंट स्टेशन पर आयोजित समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे रेल राज्यमंत्री

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

पीएम व बनारस के सांसद नरेंद्र मोदी ने अचानक 25 दिसंबर को पाकिस्तान पहुंचकर एक नयी पहल कर दिया। वहीं शनिवार को उनके संसदीय क्षेत्र में आयोजित समारोह में शिरकत करने पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा दोनों देशों के बीच रिश्ते को गहरा करने के लिए चलायी गयी समझौता एक्सप्रेस पर चुप्पी साध ली। कैंट स्टेशन पर आयोजित समारोह के बाद मीडिया से मुखातिब रेल राज्यमंत्री ने भारत-पाकिस्तान के बीच बंद पड़े समझौता एक्सप्रेस के फिर से चलाए जाने के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया। यही नहीं बिना कोई सटीक जवाब दिए उठे और चल दिए। काफी कुरेदने के बाद भी वे इस सवाल पर चुप रहे।

अब मंडुआडीह के साथ वाराणसी

मंडुआडीह स्टेशन के विकास में उसका नाम अब रोड़ा नहीं अटकाएगा। पैसेंजर्स अब मंडुआडीह को लेकर भ्रमित नहीं होंगे। रेल राज्यमंत्री ने मंडुआडीह स्टेशन के साथ वाराणसी जोड़ने की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा कर दिया है। मीडिया के सवाल पर ऑफिसर्स को निर्देश दिया कि मंडुआडीह के साथ वाराणसी जोड़ दिया जाए। जिससे दूर दराज के पैसेंजर्स सहित टूरिस्ट्स को मंडुआडीह स्टेशन ढूंढने में प्रॉब्लम न हो। बता दें कि मंडुआडीह स्टेशन का नाम बदलने के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं सहित जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारिणी सदस्य संजय चौबे ने भी पत्रक सौंपा था।

पांच परसेंट ही खरीदते हैं बेडरोल

ट्रेन में यूज एंड थ्रो बेडरोल के दौर में मैकेनाइज्ड लांड्री शुरू करने के सवाल पर रेल राज्यमंत्री ने कहा कि ट्रेन में जर्नी करने वाले पांच परसेंट पैसेंजर ही यूज एंड थ्रो बेडरोल खरीद रहे हैं बाकि 95 परसेंट धुला हुआ बेडरोल ही ले रहे हैं। ऐसे में मैकेनाइज्ड लांड्री की उपयोगिता बनी रहेगी।

शेड्यूल का हो रहा अध्ययन

रेल राज्यमंत्री ने मंडुआडीह-नई दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन का टाइम चेंज करने के सवाल पर कहा कि शेड्यूल का अध्ययन किया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद इस ट्रेन का टाइम चेंज करने पर विचार किया जाएगा। तब तक इंतजार करना होगा।