PATNA : रेल पुलिस अब जहर खुराना गिरोह के खिलाफ हल्ला बोल करेगी। वह लोगों को जागरूक कर ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ करेगी जो इस धंधे में शामिल होंगे। इसके लिए बुधवार को रेल एसपी ने मातहतों के साथ मीटिंग कर प्लान बनाया है और गुरुवार से इसके लिए बड़े अभियान की घोषणा की है।

- त्योहार में सक्रिय होता है गिरोह

बुधवार को पटना जक्शन पर रेल पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्र ने जहरखुरानी गिरोह पर नियंत्रण के लिए आनन्द बिहार नई दिल्ली, हाबड़ा एवं मुगलसराय जाने वाली कुल क्ब् टीमों के सदस्यों को प्रशिक्षण दिया है। इस दौरान ब्रीफिंग कर उन्होंने गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने और लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है। इस दौरान उन्होने पुलिस कर्मियों को उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यो के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

- आज से चलेगा विशेष अभियान

गुरुवार से चलने वाले रेल पुलिस के विशेष अभियान में पटना जक्शन से प्रस्थान करने वाली प्रत्येक टीम में एक पुलिस पदाधिकारी पांच सिपाही रहेंगे । उक्त टीम के प्रभारी के रूप में तीन जगह (आनन्द बिहार नई दिल्ली, हाबड़ा एवं मुगलसराय) में एक-एक पुलिस निरीक्षक रहेगें, जो टीमों के क‌र्त्तवयों पर निगरानी के साथ आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। आनंद बिहार नई दिल्ली में कुल 8 टीम, मुगलसराय में ब् टीम एवं हाबड़ा के लिए दो टीमें जाएंगी।

- टीम करती रहेगी वीडियोग्राफी

टीम आनन्द विहार जंक्शन, मुगलसराय जंक्शन एवं हाबड़ा जंक्शन पर विडियोग्राफी करते हुए मेगा फोन से जनरल एवं स्लीपर श्रेणी के यात्रियों को नशाखुरानी गिरोह के सदस्यों से सतर्क रहने हेतु प्रचारित करेगी और हैण्ड़ पर्चा भी यात्रियों के बीच बांटेगी। टीम के सदस्य ट्रेन के आने/खुलने के एक घंटा पूर्व से मिशन में जुट जाएंगे। अनाधिकृत रूप से कोई भी व्यक्ति प्लेटफार्म पर इधर-उधर न रहे, इस दिशा में सघन चेकिंग की जाएगी। इस दौरान टीम स्थानीय जी.आर.पी/आर.पी.एफ। से भी आवश्यक सहयोग प्राप्त करेगें ।

- इन अधिकारियों ने दिया टिप्स

अमृतेन्दु शेखर ठाकुर, वरीय पुलिस उपाधीक्षक(मु0), पटना, दीन दयाल तिवारी, परिचारी प्रवर, रेल पटना, संतोष कुमार सिन्हा, रेल पुलिस निरीक्षक, बख्तियारपुर, संजय पाण्डेय, रेल पुलिस निरीक्षक, दानापुर, प्रमोद कुमार, रेल पुलिस निरीक्षक-सह-थानाध्यक्ष, पटना जंक्शन सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी कर्मी उपस्थित रहें ।