- एनईआर की ओर से रेलवे डेवलपमेंट के लिए वाराणसी डिवीजन के 38 सांसदों को दिया गया था बुलावा, मीटिंग में पहुंचे केवल छह सांसद

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

रेलवे में डेवलपमेंट को सलाह के लिए एनईआर की ओर से वाराणसी डिवीजन के सांसदों की मीटिंग का सोमवार को आयोजन किया गया था। जिसमें ट्रेंस को स्पीड से चलाने पर मंथन होना था। लेकिन दुर्भाग्य कि रेलवे की इस मंडलीय मीटिंग में सिर्फ छह सांसद ही पहुंचे। जबकि वाराणसी रेल मंडल प्रशासन ने 38 सांसदों को बुलावा भेजा था।

अधिकतर ने भेजा प्रतिनिधि

डीआरएम ऑफिस में संसद सदस्यों व उनके प्रतिनिधियों ने जीएम राजीव अग्रवाल के साथ बैठक की। इस दौरान संसद सदस्यों और उनके प्रतिनिधियों ने रेल यात्रियों की सुविधाएं से संबंधित प्रस्ताव महाप्रबंधक के सामने रखे। जीएम ने आश्वस्त किया कि रेल यात्रियों से संबंधित प्रस्तावों पर विचार कर जल्द ही उनसे संबंधित काम पूरे कराए जाएंगे। लालगंज की सांसद संगीता आजाद ने वाराणसी से आजमगढ़ वाया लालगंज नई रेल लाइन बिछाने की मांग की। उन्होंने वाया आजमगढ़ राजधानी एक्सप्रेस चलाने, कैफियात एक्सप्रेस में पैंट्रीकार लगाने और आजमगढ़ से दिल्ली एवं मुबई के लिए डेली ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दिया। भदोही सांसद रमेश चंद्र बिंद के प्रतिनिधि ने माधोसिंह स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के विस्तार और ज्ञानपुर रोड स्टेशन के सुंदरीकरण के काम के बाद पुराना बुकिंग कार्यालय पुन: शुरू कराने की मांग की। गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी ने प्रस्तावित किया कि सांसदों को मंडल अथवा जोन की जो भी रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए उसमें कार्य योजना, स्वीकृत धनराशि, अवधि और कार्य की क्त्रमबद्ध प्रगति अंकित की जाए ताकि सांसद उसकी सही समीक्षा कर सकें। उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी के समय पालन में सुधार लाने का सुझाव दिया। चंदौली के सांसद महेंद्र नाथ पांडेय के प्रतिनिधि उमेश दत्त पाठक ने रेलवे क्रासिंग संख्या 12बी पर बने अंडरपास को बिना काम का बताया। मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल के प्रतिनिधि आनंद सिंह ने कटका, कछवां रोड और निगतपुर स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने और शौचालय बनाने का सुझाव दिया। बलिया से राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर के प्रतिनिधि दीपक वर्मा ने भी अपना सुझाव दिया।