आई इम्पैक्ट

-व्यापारियों की पीड़ा आई नेक्स्ट ने प्रकाशित कर पहुंचाई रेलमंत्री तक, मिली राहत

-रेलवे बोर्ड ने सीपीसी में फैली अव्यवस्था को दूर करने के दिए आदेश, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : अब सीपीसी माल गोदाम में अव्यवस्थाओं के चलते व्यापारियों के करोड़ों का माल खराब नहीं होगा। रेलवे बोर्ड ने घंटाघर स्थित बने रेलवे सीपीसी गोदाम में फैली विभिन्न अव्यवस्था को दूर करने के आदेश एनसीआर डीआरएम को दिए हैं। जिसको लेकर जल्द ही सीपीसी गोदाम में निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। गौरतलब है कि आईनेक्स्ट ने सीपीसी माल गोदाम में फैली अव्यवस्था के चलते महंगाई बढ़ने की खबर अपने 28 फरवरी के संस्करण में प्रकाशित की थी, जिसके बाद व्यापारियों ने उसी खबर का हवाला देते हुए अपनी समस्या रेलमंत्री सुरेश प्रभू को ट्वीट की थी। आखिरकार रेलमंत्री ने शहर के व्यापारियों की पीड़ा सुन ली और सीपीसी माल गोदाम में फैली अव्यवस्था को दूर करने के आदेश एनसीआर रेलवे के अधिकारियों को दिए हैं।

व्यापारी बोले, थैंक्यू आईनेक्स्ट

दाल मीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मिथलेश गुप्ता समेत सीमेंट व्यवसायी जयंती कनौडिया ने कहा कि आईनेक्स्ट ने शहर के व्यापारियों की पीड़ा सुनी और उस समस्या को अपने संस्करण में प्रकाशित कर रेलमंत्री तक पहुंचाया, जिसको संज्ञान में लेते हुए रेलमंत्री ने सीपीसी माल गोदाम में फैली अव्यवस्था को दूर करने के आदेश दिया है। इसके चलते सीपीसी माल गोदाम के व्यापारीगण राकेश गुप्ता, नवीन डरोलिया, समीर अग्रवाल समेत लोकल ट्रक सर्विस यूनियन के महामंत्री अब्दुल वहीद उर्फ मल्लू भईया ने आई नेक्स्ट का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।

बॉक्स

यह व्यवस्थाएं की जाएंगी

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक सीपीसी माल गोदाम में ट्रेनों से दूसरे प्रदेशों से आयात होने वाली खाद्य सामग्री उतारने की कोई सुगम व्यवस्था नहीं थी। साथ ही गोदाम में लगी टीन शेड वर्षो पुरानी होने के कारण जर्जर हो चुकी थी। रेलवे बोर्ड ने सीपीसी गोदाम में लगी टीन शेड व सड़कों की मरम्मत के साथ-साथ प्लेटफार्मो को वैगन के लेबल का बराबर करने की योजना बनाई है। इसके साथ ही व्यापारियों के लिए पेयजल की भी सुगम व्यवस्था की जाएगी।