- हादसे के दूसरे दिन ट्रेनों का इंतजार करते रहे यात्री

- रुट बहाल न होने से यात्री रहे परेशान, दूसरे दिन भी रद रही ट्रेनें

मेरठ। खतौली में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे के बाद रविवार देर रात मेरठ-सहारनपुर रेल मार्ग सुचारू करने की कवायद चलती रही। रविवार को काफी संख्या में यात्री सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे थे लेकिन ट्रेन रद होने से वापस घर लौट गए। सिटी स्टेशन पर दिनभर सन्नाटा पसरा रहा।

चस्पा हुई सूची

स्टेशन परिसर पर शनिवार रात को ही रद ट्रेनों की सूची चस्पा कर दी गई थी। साथ ही स्टेशन पर ट्रेनों के नाम पर नंबर अनाउंस किए जा रहे थे। यात्रियों ने स्टेशन के इंक्वायरी काउंटर पर भी जानकारी ली, लेकिन ट्रेन रद होने से यात्रियों को वापस जाना पड़ा।

दिल्ली के यात्रियों को राहत

रविवार को मेरठ से सहारनपुर का रेल मार्ग बाधित रहा लेकिन मेरठ से हापुड, गाजियाबाद व दिल्ली जाने वाले यात्रियों को कुछ राहत रही। मेरठ से खुर्जा जंक्शन, नौचंदी, संगम आदि ट्रेनें ही रवाना हो सकी। बाकी सभी प्रमुख ट्रेनें रद रही। वहीं दिल्ली से आने वाली एएमयू भी मेरठ तक चलाई गई।

देर रात तक चलती रही कवायद

शनिवार शाम से ही खतौली में रेल मार्ग को दुरुस्त करने का काम शुरू हो गया था, लेकिन रविवार को 24 घंटे बाद तक भी टै्रक से ट्रेन का मलबा हटाया नही जा सका। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार देर रात तक रेलवे ट्रैक की मरम्मत कर ट्रायल का काम शुरू किया गया।

ये ट्रेन रही रद-

- देहरादून ओखा

- सुपर एक्सप्रेस

- 64562 पैसेंजर

- हरिद्वार-पुरी

- इंदौर- देहरादून एक्सप्रेस

- दिल्ली- अंबाला पैसेजर

- दिल्ली- अंबाला इंटरसिटी

- नई दिल्ली- जालंधर

- जनशताब्दी एक्सपे्रस

वर्जन-

रेलवे ट्रैक से मलबा हटा लिया गया है। ट्रॉयल के बाद रेल यातायात चालू कर दिया जाएगा।

- आरपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक