- स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के कारण ट्र्रेनों में रही जबर्दस्त भीड़

PRAYAGRAJ : स्वतंत्रता दिवस के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार भी गुरुवार को होने के कारण ट्रेनों में जबर्दस्त भीड़ रही. महीनों पहले कराया गये रिजर्ववेशन भी बेकार साबित हुए. रिजर्व बोगी भी जनरल जैसी ठसाठस भरी रही. पैसेंजर्स अपने गंतव्य तक जाने के लिए धक्का-मुक्की के सफर करने को मजबूर दिखे. दिल्ली-हावड़ा रूट की ट्रेनों में मारा-मारी रही. लोगों को खड़े होने की जगह तक नहीं मिल पा रही थी. पैसेंजर्स परेशान रहे.

नहीं चलाई गई स्पेशल ट्रेन

रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन को पहले से पता था कि दो पर्व एक साथ होने के कारण ट्रेनों में जबर्दस्त भीड़ रहेगी. इसके बाद भी लोकल पब्लिक के लिए स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई गई. इससे दारागंज, प्रयागघाट, झूसी, प्रयाग जंक्शन पर रश रहा. ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे अभिषेक मिश्र का कहना है कि वह दारागंज स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए आये. पर प्लेटफार्म फुल था. लोग जान की परवाह किये बिना ट्रैक पर खड़े होकर ट्रेन का इंतजार करते दिखे. उनका कहना है कि रेलवे प्रशासन को प्रयागराज से आसपास शहर को जाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाना चाहिए था.

बसों के लिए भी होती रही मारामारी

ट्रेन के साथ ही बसों के लिए भी जबर्दस्त मारामारी की स्थिति बनी रही. सिविल लाइंस बस अड्डे पर भीड़ अधिक होने के कारण बसों की संख्या कम पड़ गई. वाराणसी, फैजाबाद और कानपुर रोड की बसों पर सबसे ज्यादा लोड रहा.

महिलाओं के लिए आज बस सफर फ्री

रक्षाबंधन के त्योहार पर महिलाओं के लिए रोडवेज की बसों में यात्रा गुरुवार को मुफ्त रहेगी. लखनऊ मुख्यालय के निर्देश पर मुफ्त यात्रा का आदेश बुधवार रात 12 बजे से प्रभावी हो गया, जो गुरुवार रात 12 बजे तक लागू रहेगा.