- देर रात से हो रही बारिश ने मैच पर लगा दिया ग्रहण

- तीसरे दिन के खेल पर बना हुआ है संशय

- दूसरे दिन के खेल में मुंबई ने बनाई थी मजबूत पकड़

Meerut : भामाशाह क्रिकेट मैदान में चल रहे कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-क्9 के तीसरे दिन का खेल नहीं हो सका। मुंबई और यूपी के प्लेयर्स या तो ग्राउंड पर आराम करते हुए नजर आए या ग्राउंड पर रिमझिम बारिश में टेनिस बॉल से क्रिकेट या फुटबॉल खेलते हुए नजर आए। मैच न हो पाने की स्थिति में दोनों ही टीमें के चेहरे पर निराशा साफ झलक रही थी। करीब पौने तीन बजे मैच रेफरी के कॉलअप की घोषणा कर दी। जानकारों की मानें तो अगर कल के दिन भी ऐसा रहा तो मैच नहीं हो पाएगा। उसके बाद पांचवे दिन दोनों ही टीमों को टॉस पर डिपेंड रहना होगा।

बारिश की भेंट चढ़ा दिन

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार गुरुवार को पूरे दिन रिमझिम तो कभी तेज बारिश होती रही, जिसके कारण गुरुवार को कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-क्9 क्वार्टर फाइनल मैच का तीसरे दिन का खेल नहीं हो सका।

ग्राउंड सुखाने की कोशिश हुई बेकार

बीच में एक बार बारिश रुकी और ऐसा लगा कि बारिश नहीं होगी। उसके बाद ग्राउंड स्टाफ को पिच और कवर्स सुखाने के लिए भी बोला गया। करीब आधा घंटा प्रयास करने के बाद बारिश ने एक बार फिर से अपना रंग दिखाया। झमाझम बारिश शुरू हो गई। उसके बाद लगातार दो घंटों तक बारिश होती रही। जिसके बाद ऐसा कोई प्रयास नहीं किया गया।

पौने तीन बजे हुआ कॉलअप

करीब ढाई बजे ग्राउंड, पिच और मौसम और वेदर को देखने के बाद अंपायर्स और रेफरी राजीव सेठ ने कॉलअप करने का आदेश कर दिया। एमडीसीए के अधिकारियों की मानें तो अगर बारिश नहीं हुई तो पिच और कवर को मैच के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया जाएगा। वहीं अधिकारियों का कहना है कि बारिश की वजह से एक अच्छा मैच पूरा होने रह गया। उम्मीद करते हैं कि कल मैच कंटीन्यू होगा।

खिलाडि़यों ने की मस्ती

वहीं दोनों टीमों के खिलाडि़यों ने बारिश होने के बाद भी पूरी मस्ती की। दोनों टीमों के खिलाडि़यों ने टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलकर इंज्वॉय किया। वहीं कुछ खिलाडि़यों ने फुटबॉल खेलकर मौसम का आनंद उठाया। वहीं कुछ ऐसे भी प्लेयर्स रहे जिन्होंने बेंच पर बैठकर सिर्फ आराम फरमाया और आग के बीच में बैठ ठंडी में गर्मी का आनंद उठाया।

बारिश ने पूरा खेल बिगाड़ दिया। हमारे प्लेयर्स फॉर्म में थे। अच्छा खेल रहे थे। हमें पूरी उम्मीद है कि शुक्रवार को मैच पूरी तरह से होगा।

- विनोद राघवन, कोच, मुंबई टीम

अभी हमारे पांचवा दिन भी है। अगर मौसम ठीक रहा तो हम मुंबई पर लीड लेने की पूरी कोशिश करेंगे। टीम के प्लेयर्स पूरी तरह से फिट है।

- मुसी रजा, कोच, यूपी टीम