बच्चों को गोद में उठाकर पैरेंट्स बैठा रहे हैं स्कूल बस में

कीचड़ के साथ जाना पड़ रहा है आफिस और बाजार

VARANASI

एक घंटे की बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो जाता है। इस दौरान लोगों को तमाम दिक्कतें होती हैं। हालांकि कुछ देर बाद स्थिति सामान्य हो जाती है, लेकिन इस समय अपार्टमेंट्स में रहने वालों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं। इनके इंट्री प्वाइंट पर ही जलभराव से लोगों को काफी दिक्कतें होती हैं। हाल ये है कि अंदर शानदार जीवन जीने वाले इन लोगों को अक्सर घर से बाहर जाते और वापस लौटते समय कीचड़ से होकर गुजरना पड़ रहा है।

मुख्य सड़क बनी अभिशाप

नदेसर स्थित काशीराज अपार्टमेंट में रहने वाले कौशिक गांगुली बताते हैं कि मुख्य सड़क कालोनी के लिए अभिशाप बन गयी है। बारिश में यह मुसीबतों की बाढ़ लेकर आती है। आईजी दफ्तर होने के बावजूद सड़क पर बडे़-बड़े गड्ढे हैं, जिसमें अक्सर पानी भर जाता है और कालोनी के इंट्री प्वाइंट पर जलभराव हो जाता है। सपना कहती हैं कि पानी की निकासी न होने के कारण कई दिनों तक बारिश का पानी जमा रहता है। आफिस जाने के लिए पानी से गुजर कर जाना पड़ा है। डॉ। सुभद्रा शालखी बताती हैं कि पैरेंट्स बच्चों को गोद में उठाकर स्कूल बस में बैठाते हैं।

सबको बताई है परेशानी

कालोनी समिति के अध्यक्ष इमरान खान बताते हैं कि इस समस्या से स्थानीय पार्षद से लेकर अधिकारियों को अवगत कराया गया है, लेकिन समस्या खत्म होना तो दूर कोई जिम्मेदार आया तक नहीं। लगता है कि धरना-प्रदर्शन के बाद ही अफसर आएंगे।