RANCHI:राजधानी में सोमवार को मूसलाधार बारिश में रिम्स में व्यवस्था की पोल खुल गई। दो घंटे की बारिश में हॉस्पिटल के इमरजेंसी से लेकर चिल्ड्रेन ओपीडी तक में पानी भर गया। चारों ओर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। पानी से बचने के लिए लोग इधर-ऊधर भाग रहे थे। जिसके बाद सारे डॉक्टर ओपीडी से बाहर निकल आए और डायरेक्टर से मिलकर इसके लिए तत्काल व्यवस्था करने की गुहार लगाई। काफी देर मशक्कत के बाद इमरजेंसी और ओपीडी से पानी निकाला गया। इस दौरान मरीज भी पानी में रहने को मजबूर थे। दो घंटे बाद हॉस्पिटल में कामकाज सामान्य हो सका।

रोड पर जमा कई फीट पानी

लालपुर

लालपुर के कई मोहल्लों में रोड पर बारिश का कई फीट पानी जमा हो गया। इस कारण लोग घरों में से निकल नहीं पा रहे थे। इस एरिया में पानी के निकास की व्यवस्था नहीं है। साथ ही नालियों की सफाई नहीं होने से भी स्थिति ज्यादा खराब हो गई है। इसे लेकर लोगों में नगर निगम के प्रति काफी गुस्सा झलका।

हर जगह सिर्फ पानी ही पानी

लोअर बर्दवान कंपाउंड

रांची के सबसे पुराने एरिया में से एक लोअर बर्दवान कंपाउंड में सोमवार को हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा था। हालात ऐसी थी कि यहां की सड़कें और गलियां पूरी तरह जलमग्न हो चुकी थीं कई घंटों तक लोग घरों से बाहर नहीं निकले। जो लोग निकले, उन्हें गंदे पानी में ही चल कर जाना पड़ा।

रोड पर चलने से लगने लगा डर

बूटी मोड़ टू करमटोली

रांची के प्रमुख रोड में से एक बूटी मोड़ से करमटोली जाने वाली सड़क में भी बारिश का पानी भर गया था। इस रोड के किनारे नालियों की खुदाई होने से भी लोग डर रहे थे कि कहीं उनके साथ कोई हादसा न हो जाए। इस रोड के किनारे जगह-जगह खुदाई कर दी गई है। इस कारण पानी के निकास की भी व्यवस्था नहीं है। इस रोड पर पानी का जमाव होने से ट्रैफिक भी जाम हो गया।