- हवाओं का रूख नहीं बदला तो दो-तीन दिनों तक होगी बारिश

BAREILLY:

झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे शहरवासियों की उम्मीदें ट्यूजडे को पूरी हो गई। जब बादलों ने दोपहर करीब 1 बजे बारिश का तोहफा शहरवासियों को दिया। जिसके चलते पिछले दिनों से हो रही उमस और गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली। वेदर एक्सपर्ट ने बताया कि शहर में लो प्रेशर जोन बनने से बारिश हुई। बताया कि हवा की दिशा नहीं बदली तो यह सिलसिला आगामी दो दिनों तक जारी रहेगा। बारिश होने की वजह से टेम्प्रेचर में गिरावट देखने को मिली। ट्यूजडे को मैक्सिमम टेम्प्रेचर 35.4 और मिनिमम टेम्प्रेचर 26.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

अचानक बदली हवा की दिशा

वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक हवा की दिशा पश्चिम दक्षिण पश्चिम होने से वेस्टर्न डिस्टर्बेस हावी नहीं हो पा रहा था। ट्यूजडे सुबह धूप खिली लेकिन दोपहर 1 बजे के बाद मौसम का मिजाज बदलना शुरू हुआ। सुबह खिली धूप और बादलों की आंख मिचौली ने बारिश की संभावनाओं से इनकार करते रहे। अचानक लो प्रेशर जोन हावी हुआ। जिसकी वजह से शहर काले बादलों से घिर गया। फिर बारिश की शुरुआत हो गई।

बदले मौसम को किया एंज्वॉय

गर्मी से उबल रहे शहरवासी बारिश से बचने के बजाय भीगते नजर आए, लोगों ने दौड़कर छिपने की बजाय पैदल चलते हुए दिखाई दिए। लोगों का कहना था कि पिछले कई दिनों से ऐसी ही बारिश का इंतजार था।