- एक गोल्ड और तीन सिल्वर के साथ टीम रही अव्वल

- ओलंपिक राउंड में राजस्थान के रजत को मिला गोल्ड, दिल्ली का अभिषेक रहा दूसरे स्थान पर

- मिक्स्ड टीम में महाराष्ट्र को गोल्ड और टीम इवेंट में दिल्ली मेन और पंजाब विमेन सबसे को गोल्ड

Meerut : 36वीं सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में कंपाउंड इवेंट का आखिरी दिन राजस्थान की टीम के नाम रहा। ओलंपिक राउंड में गोल्ड और ब्रॉन्ज, मिक्स्ड टीम में सिल्वर और टीम में सिल्वर जीतने के साथ टॉप पर रही। वहीं इससे एक दिन पहले डिस्टेंस इंडीविजुअल में विमेन कैटेगिरी में स्वाति दूधवाल ने सिलवर मेडल जीता था। वहीं दिल्ली की टीम की बात करें तो उन्होंने टीम और मणिपुर और पंजाब की टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

ज्योति का जलवा

अगर बात ओलंपिक राउंड की करें तों रजत ने फाइनल राउंड में दिल्ली के स्टार आर्चर को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल जीता। अभिषेक ने गोल्ड में 148 का स्कोर किया। वहीं दूसरे नंबर पर दिल्ली के अभिषेक वर्मा 146 स्कोर के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया। जबकि पहले दिन डिस्टेंस इवेंट में गोल्ड जीता था। वहीं 147 अंकों के साथ सर्वेश को ब्रॉन्ज मेडल के साथ संतोष करना पड़ा। वहीं विमेन कैटेगरी में पीएसपी की वी। ज्योति सुरेखा का दूसरे दिन भी शानदार प्रदर्शन जारी रहा। सुरेखा ने 142 अंकों के साथ नेशनल चैंपियनशिप में अपना दूसरा गोल्ड जीता। पंजाब की प्रभजोत को 140 अंकों के साथ सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। वहीं मणिपुर की लिली चानू को इस टूर्नामेंट का दूसरा ब्रॉन्ज मेडल मिला।

राजस्थान-पंजाब रहे भारी

वहीं टीम इवेंट में राजस्थान की मेन टीम और पंजाब की विमेन टीम विपक्षियों पर पूरी तरह से भारी रहे। मेन इवेंट में राजस्थान की टीम ने 231 अंकों के साथ गोलड मेडल जीता। जबकि दिल्ली की टीम महज तीन अंकों से पीछे रहते हुए सिल्वर मेडल पर आकर रुक गई। दिल्ली की टीम ने 228 अंक प्राप्त किए थे। वहीं ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए मैच में आईटीबीपी ने आसाम राइफल को हराते हुए तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस मैच में आईटीबीपी की टीम को 223 और आसाम राइफल को 222 अंक प्राप्त हुए थे। वहीं विमेन टीम में पंजाब और महाराष्ट्र की टीम में कांटे की टक्कर देखने को मिली। पंजाब ने 223 अंक के साथ गोल्ड जीता और महाराष्ट्र की टीम की एक अंक पीछे रहते हुए सिल्वर से संतोष करना पड़ा। वहीं ब्रॉन्ज मेडल के लिए आरएसपीबी और मणिपुर के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें आरएसपीबी ने 222 अंक के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता।

मिक्स्ड टीम महाराष्ट्र के नाम

वहीं मिक्स्ड टीम इवेंट में महाराष्ट्र की टीम ने बाजी मारते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। जयालक्ष्मी-स्वपनिल की जोड़ी ने 157 का स्कोर किया था। वहीं राजस्थान की स्वाति-सर्वेश की जोड़ी ने 153 का स्कोर करते हुए सिल्वर मेडल जीता। वहीं मणिपुर की लिली-ओनियम केनेडी की टीम ने 149 प्वाइंट्स के ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रही।