जयपुर (आईएएनएस)। राजस्थान सरकार में मंत्रियों के बीच विभाग बंटवारे को लेकर खींचतान की खबराें पर विराम लग गया है। राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने हाल ही में 23 मंत्रियों को शपथ ग्रहण करार्इ थी। अधिकारियाें के मुताबिक शपथ ग्रहण के तीन दिन बाद कल मंत्रियों के विभाग आवंटन की प्रक्रिया पूरी की गर्इ। विभागों का आवंटन रात 2 बजे तक चला।

सचिन पायलट को मिले ये विभाग
इस दाैरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गृह, वित्त जैसे अहम विभागाें को अपने साथ रखा है। इसके अलावा जेनरल एडमिनिस्ट्रेशन, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड टेलीकॉम भी अशोक गहलोत के पास ही है। वहीं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को पीडब्ल्यूडी और ग्रामीण विकास विभाग मिला है। इसके अलावा विज्ञान प्रौद्यागिक और सांख्यिकी विभाग भी सचिन पायलट के पास हैं।

दूसरे मंत्रियों को भी विभाग आवंटित

वहीं दूसरे मंत्रियों को भी विभाग आवंटित कर दिए गए हैं। सीएम अशोक के मंत्रिमंडल में 23 में से 13 कैबिनेट मंत्री और 10 राज्य मंत्री हैं। बता दें कि हाल ही विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद राजस्थान के सीएम के रूप में अशोक गहलाेत ने डिप्टी सीएम के रूप में सचिन पायलट ने शपथ ली थी। तीसरी बार राजस्थान के सीएम बनने वाले गहलाेत चाैथे मुख्यमंत्री है।

अशोक गहलोत बने तीन बार राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले चौथे व्यक्ति

राजस्थान में सीएम गहलाेत के मंत्रिमंडल ने ली शपथ, पढें 13 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्रियों के नाम

National News inextlive from India News Desk