बीजेपी से हो सकता है आरपीआई का चुनावी समझौता

समझौता नहीं हुआ तो दो सौ सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

ALLAHABAD: चौंकने की बात नही है। यूपी के विधानसभा चुनाव में बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ चुनावी ताल ठोकेंगी। रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने रविवार को पत्रकारों से यह बात कही। उन्होंने कहा कि आरपीआई की महिला विंग की वर्किंग राष्ट्रीय अध्यक्ष राखी सावंत को माया के खिलाफ चुनाव में उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी यूपी चुनाव में बीजेपी के साथ समझौता करने को राजी है। हम दलित बाहुल्य वाली सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे और बसपा को कड़ी टक्कर देंगे। अगर गठबंधन नहीं हुआ तो आरपीआई अकेले दो से ढाई सौ सीटों पर चुनाव में उतरेगी।

बसपा के वोट बैंक में लगेगी सेंध

आरपीआई का मकसद बसपा के वोट बैंक में सेंध लगाना है। सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि पार्टी का मकसद यही है कि सभी दलित, पिछड़े व अल्पसंख्यकों को एकजुट किया जाए। इसको देखते हुए पार्टी अब प्रदेश में भी अपनी पैठ बनाने जा रही है। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी से बातचीत चल रही है। अगर बात बन गई तो फिर आने वाले चुनाव में बसपा को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। असलियत में बसपा का वोट बैंक आरपीआई का ही है। बसपा दलितों के लिए कोई आंदोलन नही करती, केवल चुनाव लड़ती है। उन्होंने कहा कि बसपा ने भाजपा पर मनुवादी पार्टी होने का आरोप लगाया है। हम केंद्र में भाजपा के साथ हैं। मायावती खुद बताएं कि तीन बार वह भाजपा के साथ गठबंधन कर यूपी की मुख्यमंत्री बनी, तब मनुवादी सोच कहा गई थी।

प्रधानमंत्री के निर्णय का किया समर्थन

500 और 1000 के नोटों को बंद करने को उन्होंने मोदी का क्रांतिकारी कदम बताया। कहाकि इससे समाज में पारदर्शिता आएगी। काले धन का पता लगेगा और आरोपियों पर कार्रवाई हो सकेगी। पत्रकारों से वार्ता करने के बाद आरपीआई मुखिया सीधे केपी ग्राउंड पहुंचे जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित किया। कहा कि सपा में अंदरुनी कलह अभी खत्म नही हुई है। उनकी पकड़ मुस्लिम वोटों पर कमजोर पड़ गई है। आरपीआई दलितों के लिए आंदोलन चलाएगी। राखी सावंत को माया के खिलाफ चुनाव लड़ाने के पीछे उन्होंने राखी को मुखर करार दिया और कहा कि वह अपनी प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर देंगी। अठावले ने केपी मैदान पर जनसभा को संबोधित किया। कहा कि आरपीआई बाबा साहेब का झंडा लेकर चुनावी मैदान में उतरेगी।