बारिश को देखते हुए डाक विभाग ने जारी किए वॉटर प्रूफ लिफाफे

पिंक कलर के लिफाफों की कीमत मात्र 10 रूपये

Meerut। रक्षा बंधन के त्योहार पर बारिश का संकट मंडरा रहा है। ऐसे में साधारण लिफाफों में भाईयों को राखी पोस्ट करने वाली बहनों की चिंता भी बढ़ गई है। ऐसे में पोस्ट ऑफिस ने भाइयों तक सुरक्षित राखी पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। जिसके तहत पोस्ट ऑफिस ने इस बार खासतौर पर वॉटर प्रूफ लिफाफे जारी कर दिए हैं। इतना ही नहीं ये लिफाफे बेहद सस्ती दरों पर उपलब्ध हैं। दरअसल, मेरठ से हर साल हजारों राखियां पोस्ट के जरिए भेजी जाती हैं।

10 रुपये में कलरफुल लिफाफे

डाक विभाग की ओर से राखी के त्योहार को खास बनाने के लिए पोस्ट ऑफिस ने कलरफुल लिफाफे तैयार करवाए हैं। इसके तहत पोस्ट ऑफिस के पास पिंक कलर के लिफाफे उपलब्ध हैं। इनकी कीमत 10 रूपये रखी गई है। अधिकारियों के मुताबिक वाटर प्रूफ लिफाफों की भारी डिमांड को देखते हुए इस बार इन्हें जारी किया गया है। सभी पोस्ट ऑफिस में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ये लिफाफे मिलेंगे।

ये होगा फायदा

राखी के तहत वॉटर प्रूफ लिफाफे भारी बरसात या लगातार बरसात में भी राखियों को सुरक्षित रखेंगे। वहीं कलरफुल लिफाफों की पहचान भी आसानी से हो सकेगी। इन स्पेशल लिफाफे के जहां इधर-उधर गुम होने की संभावनाएं न के बराबर रहेगी। सिटी और कैंट पोस्ट ऑफिस में इन लिफाफों के लिए अलग से काउंटर तैयार किया जा रहा है।

हेडक्वार्टर से इस बार वॉटर प्रूफ लिफाफे भेजे गए हैं। आमजन के लिए इनकी बिक्री शुरू हो गई है। मगर लोगों की सुविधा के लिए अलग से काउंटर भी बनाया जा रहा है।

रतन सिंह, डिप्टी पोस्ट मास्टर