- 14 टेबल पर सुबह 8 बजे से होगी मतगणना

- मतगणना पर होगी सीसीटीवी कैमरे की नजर

BAREILLY:

बरेली-रामपुर विधान परिषद क्षेत्र से भाग्य आजमा रहे एमएलसी उम्मीदवारों के भाग्य का पिटारा आज खुल जाएगा। वोटों की काउंटिंग को लेकर सैटरडे को चुनाव अधिकारी पूरे दिन तैयारियों में जुटे रहे। मतगणना में लगाए गऐ कर्मचारियों को वोटों की काउंटिंग कैसे करनी है इसकी जानकारी दी गयी। वहीं उम्मीदवारों ने भी मतगणना स्थल पर सहायक को लगाने के लिए चुनाव विभाग से आईडेंटी कार्ड बनवाया।

सुबह 8 बजे से होगी मतगणना

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि बरेली और रामपुर विधानसभा क्षेत्र के वोटों की काउंटिंग बरेली में होगी। मतगणना के लिए संजय कम्युनिटी हॉल को सेंटर बनाया गया है। संडे को सुबह 8 बजे से वोटों की काउंटिंग शुरू हो जाएगी। बैलट बॉक्स को उम्मीदवारों के सामने खोलने के निर्देश मतगणना कर्मियों को दिया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। जिससे की मतगणना में होने वाली गड़बडि़यों पर नजर रखी जा सके।

प्रत्येक टेबल पर तीन कर्मचारी

एमएलसी पद के लिए पड़े वोट की काउंटिंग 14 टेबल पर होगी। प्रत्येक टेबल पर 3 कर्मचारियों को तैनात किया गया है। जिसमें से एक गणना सुपरवाइजर और दो गणना सहायक की ड्यूटी है। बैलेट बॉक्स खुलने के बाद सबसे पहले मतगणना कर्मचारी मतपत्र का बंडल बनाएंगे। यह बंडल 25-25 मतपत्रों का होगा। सभी बैलट बॉक्स का बंडल बन कर तैयार होने के बाद वोटों की काउंटिंग शुरू होगी। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि टोटल 28 बैलेट बॉक्स है वोट पड़े हैं। इनमें से 21 बरेली विधान परिषद क्षेत्र और 7 रामपुर विधान परिषद क्षेत्र में पड़े वोट का बैलट बॉक्स शामिल है।

उम्मीदवारों की बढ़ी धड़कनें

एमएलसी चुनाव में हर कोई अपने जीत का दावा कर रहा है। लेकिन, मतगणना में आने वाला रिजल्ट क्या होगा इस बारे में सोच उम्मीदवारों की धड़कनें बढ़ गयी है। उम्मीदवारों ही नहीं उनके रिलेटिव और फ्रेंड्स के बीच भी मन्नतों का दौर शुरू हो गया है। खैर, नतीजा चाहे जो होगा लेकिन, फिलहाल उम्मीदवारों की नजरें आज होन वाले मतगणना पर टिकी हैं।

बॉक्स

- संजय कम्युनिटी हॉल में मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी।

- टोटल 14 टेबल पर होगी मतगणना।

- मतगणना के लिए 42 कर्मचारियों की लगी है ड्यूटी।

- प्रत्येक टेबल पर एक गणना सुपरवाइजर और दो गणना सहायक की ड्यूटी।

- 25-25 मतपत्रों का बंडल बनने के बाद होगी वोटों की काउंटिंग।

- टोटल मतपत्र बैलेट बॉक्स की संख्या हैं 28.

- फोर्स की तैनात

3 सीओ, 6 थानाध्यक्ष, 30 एसआई, 170 सिपाही