RANCHI: रांची नगर निगम में शनिवार को बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें शहर की सरकार का बजट पास करने को लेकर पार्षद आमने-सामने हो गए। वहीं स्थिति ऐसी हो गई कि पार्षद हॉल में ही तू-तू, मैं-मैं करने पर उतारू हो गए। इतना ही नहीं, अगर मामले को नहीं संभाला जाता तो हाथापाई की भी नौबत आ गई थी। एक तरफ कुछ पार्षद बजट का समर्थन कर रहे थे। जबकि कुछ पार्षद बजट पर चर्चा करना चाहते थे। हालांकि बाद में मामले को शांत कराते हुए बिना किसी चर्चा के रांची नगर निगम का 2246 करोड़ का बजट पास कर दिया गया।

वेंडर मार्केट की सफाई का मामला गरमाया

बैठक के दौरान पार्षदों ने वेंडर मार्केट की साफ-सफाई का मामला उठाया। साथ ही कहा कि एक मार्केट की सफाई के लिए 14 लाख रुपए खर्च करना कहां तक सही है। वहीं पिछली बोर्ड मीटिंग में जानकारी मांगने पर भी उपलब्ध नहीं कराई गई। इसके बाद पार्षद हंगामा करने लगे। थोड़ी देर बाद अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी को काम से हटा दिया जाएगा।

पांच बोरिंग से दूर होगी पानी की किल्लत

मेयर ने कहा कि साफ-सफाई, पानी, वार्ड, चापानल की रिपेयरिंग को भी इस बजट में प्राथमिकता दी गई है। इसके अलावा हर वार्ड में पांच बोरिंग की जाएंगी, जिसमें दो एचवाईडीटी और तीन मिनी एचवाईडीटी होंगे। इससे इस बार पानी की किल्लत नहीं होगी। इसके अलावा 53 वार्ड में लाईट लगाने का भी प्रावधान किया गया है, जिसके सर्वे का काम पूरा हो चुका है।

क्या-क्या उठा मुद्दा

-सफाई को लेकर क्या है इंतजाम

-कोरोना से निपटने की व्यवस्था

-गर्मी की दस्तक, पानी कैसे मिलेगा

-18 करोड़ का स्लॉटर हाउस बेकार