RANCHI : कल्पना आत्मदाह मामले में आरोपी मुकेश प्रजापति की अबतक गिरफ्तारी नहीं होने का मुद्दा गुरुवार को पुलिस पदाधिकारियों की हुई क्राइम मीटिंग में भी उठा। एसएसपी प्रभात कुमार ने सुखदेवनगर के थानेदार मनोज कुमार को आरोपी को पकड़ने और पूरे मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने का निर्देश दिया। मीटिंग के दौरान बताया गया कि पुलिस को कुछ क्लू मिले हैं, जिसकी बेसिस पर आरोपी तक पहुंचने के प्रयास में पुलिस जुटी हुई है। आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आरोपियों के परिजनों ने दिया आवेदन

इस मामले में फरार चल रहे आरोपी मुकेश प्रजापति के परिजनों ने पुलिस को आवेदन सौंपा है। एसएसपी ने कहा कि इस आवेदन की पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि घटना के 12 दिनों के बाद आरोपी की तरफ से आवेदन दिया गया है, जिसमें उसके बेगुनाह होने की बात कही गई है। दूसरी तरफ, पीडि़ता के बयान के वीडियो में मुकेश को ही गुनहगार बताया गया है।

तीन जनवरी को कल्पना ने किया था आत्मदाह

एमएमएस और ब्लैकमेलिंग से आजिज आकर कल्पना (बदला नाम) ने खुद के शरीर पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली थी। सुखदेवनगर थाना एरिया के इरगूटोली की यह घटना थी। आग में झुलसी कल्पना को गंभीर हाल में रिम्स के बर्न वार्ड में एडमिट किया गया था। यहां सात घंटे तक जिंदगी से जूझने के बाद उसकी मौत हो गई थी। मौत के पहले कल्पना अपना बयान पुलिस को देना चाहती थी, पर पुलिस बयान नहीं लेने आई। ऐसे में बेटे ने अपने मोबाइल फोन में मां के बयान को रिकॉर्ड कर लिया था। इसमें कल्पना ने मुकेश प्रजापति को गुनहगार बताया था। दूसरे दिन कोतवाली डीएसपी दीपक अंबष्ठ इस मामले की जांच के लिए उसके घर पर जाकर फैमिली मेंबर्स से मिले थे।