क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: अब आम लोगों को जेएससीए स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं है. आठ मार्च को भारत ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न न हो, इसके लिए स्टेडियम की सुरक्षा खाकी संभालेगी. सुरक्षा को लेकर क्रिकेट स्टेडियम को मंगलवार से ही सील कर दिया गया है. इस दौरान 1500 के करीब महिला-पुरुष जवान मैच के दौरान शहर, स्टेडियम एवं एंट्री प्वाइंटस पर ड्यूटी देंगे. जानकारी के अनुसार, टीम के पहुंचने से पहले ही पुलिस जवान पूरे शहर में सुरक्षा का जिम्मा संभाल लेंगे. होटल में सुरक्षा का घेरा कड़ा कर दिया जाएगा.

बम निरोधक दस्ता एक्टिव

इसके अलावा स्टेडियम में पर्यटकों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. इसके साथ ही पूर्व से ही बम निरोधक दस्ते ने भी जांच करनी शुरू कर दी है.

पेन-पेंसिल, हेलमेट, कैमरा ले जाने पर रोक

भारत ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान रांची के जेएससीए स्टेडियम में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस प्रशासन ने कुछ चीजों को ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके तहत दर्शक बोतल, माचिस, धातु के डिब्बे, संगीत यंत्र, ज्वलनशील पदार्थ, हेड फोन व दूरबीन अपने साथ नहीं ले जा पाएंगे. इसके अलावा चार्ज एवं बिजली के यंत्र, हानिकारक गैर कानूनी वस्तुएं, पटाखा, हथियार, हेलमेट, बैग्स, कैमरा, सिक्के, नुकीली वस्तुएं, पेन एवं पेंसिल आदि को मैच के दौरान स्टेडियम में ले जाना वर्जित किया गया है.

Posted By: Inextlive