रांची (ब्यूरो)। सिटी के जेएससीए स्टेडियम में शनिवार से इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच सिरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। सिरीज में 2-0 से आगे चल रही टीम इंडिया का जोश हाई है। इसके साथ ही रांची के दर्शक भी पूरे मूड में हैं।

प्रैक्टिस में बहाया पसीना

सिटी के जेएससीए स्टेडिमय में शनिवार से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले शुक्रवार को दोनों टीम के प्लेयर्स ने जमकर पसीना बहाया। शुक्रवार को रांची पहुंचे इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन वीराट कोहली भी प्रैक्टिस सेशन में प्लेयर्स के साथ नजर आए।

झारखंड के नदीम का दिखेगा जलवा

धनबाद के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं। नदीम को चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया गया है। शुक्रवार को अभ्यास के क्रम में कुलदीप ने कंधे में दर्द की शिकायत की। इसके बाद नदीम को टीम में शामिल करने का निर्णय लिया गया। टेस्ट टीम में शामिल होने वाले झारखंड के तीसरे खिलाड़ी शहबाज नदीम टेस्ट टीम में शामिल होने वाले झारखंड के तीसरे खिलाड़ी हैं। महेंद्र सिंह धौनी व तेज गेंदबाज वरुण आरोन के बाद नदीम को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने अंतिम टेस्ट के लिए नदीम के चयन पर मुहर लगाई है।

नदीम के नाम विश्व रिकॉर्ड

लिस्ट ए के एक मैच में सर्वाधिक विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड नदीम के नाम दर्ज है। 2018 में विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ नदीम ने 10 रन देकर आठ विकेट लेकर यह कीर्तिमान बनाया था। उन्होंने दिल्ली के राहुल सांघवी के रिकॉर्ड को तोड़ा जो 1997-98 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 15 रन देकर आठ विकेट चटकाएं थे। इस वर्ष भारत ए की ओर से खेलते हुए नदीम ने इंग्लैंड ए के खिलाफ दो मैचों में 24.57 की औसत से सात विकेट लिए। जबकि वेस्टइंडीज में ए टीम के खिलाफ दो मैचों में 16 औसत से 15 विकेट लेकर अपने शानदार फार्म का परिचय दिया। पिछले माह दक्षिण अफ्रीका ए टीम के खिलाफ दो मैचों में 16.75 की औसत से आठ विकेट लिए। वहीं 2015-16 रणजी सत्र में 56 व 2016-17 में 52 विकेट चटका कर नेशनल टीम के लिए दावेदारी पेश की।

ranchi@inext.co.in

Cricket News inextlive from Cricket News Desk