मुंबई। कबीर खान इन दिनों फिल्म '83' के डायरेक्शन को लेकर चर्चा में है। ये फिल्म 1983 में इंडियन क्रिकेट टीम के पहली बार वर्ल्ड कप जीतने पर बेस्ड है। फिल्म में रणवीर सिंह उस समय टीम इंडिया के कप्तान लीजेंडरी कपिल देव के करेक्टर को प्ले कर रहे हैं। फिल्म को लेकर रणवीर काफी एक्साइटेड भी हैं। वे अपने रोल्स को लेकर काफी सेंसटिव रहते हैं और जब कोई किरदार निभाते हैं तो पूरी तरह से उसमें डूब जाते हैं। एक बार उन्होंने बताया था कि फिल्म पद्मावत में अलीउद्दीन खिलजी का करेक्टर प्ले करते हुए वे उसमें इतना डूब गए कि उनकी पर्सनैलिटी पर कुछ अवधि के लिए काफी निगेटिव इफेक्ट पड़ने लगा था। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ पर पॉजिटिव तरीके से

कबीर सिंह ने खोला राज

फिल्म के निर्देशक कबीर सिंह ने बताया कि एजयूजवल रणवीर ने फिल्म पर काफी मेहनत की और अपने करेक्टर से दिल से जुड़ गए। इसीलिए शूटिंग के दौरान एक मौका आया जब रणवीर सिंह रो पड़े थे। मिडडे की खबर में मुंबई मिरर के के हवाले से खुलासा किया गया है कि कबपर ने अपने इंटरव्यू में बताया कि फिल्म का क्लोजिंग सीन के शूट करने के बाद जब उन्होंने कट कहा तो रणवीर रो पड़े थे।

ओरिजनल कप को लेकर इमोशनल हुए रणवीर असलियत

कबीर ने कहा कि उन्होंने फिल्म को रियल दिखाने के लिए कई ट्रिक यूज कीं जैसे लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में पांच दिन तक फिल्म की शूटिंग की और उन्होंने स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम और लॉकर रूम का ही इस्तेमाल किया। इसके बाद बाल्कनी में जाकर जिस जगह पर कपिल देव को असलियत में वर्ल्ड कप प्रेजेंट किया गया था, वहीं पर ठीक वैसे ही वो रणवीर के हाथों में थमाया गया। इस मौके पर कप भी ओरीजनल ही इस्तेमाल किया गया और इसी वजह से रणवीर ज्यादा इमोशनल हो गए और कप को लेने के बाद सीन खत्म होते ही रो पड़े।

कपिल की बेटी भी हुई हैरान

फिल्म में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर कपिल की बेटी अमिया देव भी काम कर रही हैं और रणबीर के इस ब्रेक डाउन को देख कर हैरान हो गईं। 1983 के क्रिकेट वर्ल्ड कप पर बेस्ड '83' अगले साल 10 अप्रैल, 2020 को रिलीज होगी। इस फिल्म में रणवीर सिंह के साथ दीपिका पादुकोण भी उनकी वाइफ के रोल में दिखेंगी और इसके साथ पंकज त्रिपाठी, बोमन ईरानी, साकिब सलीम, हार्डी संधू, एमी विर्क भी खास रोल्स में नजर आयेंगे।

Posted By: Molly Seth

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk