- पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार, बच्ची का शव बरामद

- बच्ची की गुमशुदगी दर्ज कराने परिजनों के साथ कोतवाली पहुंचा था आरोपी, बरामदगी की लगाता रहा गुहार

KOTDWAR: कोटद्वार में दुष्कर्म के बाद दस वर्षीय बच्ची की निर्मम हत्या कर दी गई। आरोपियों का बच्ची के घर में आना-जाना था। आरोपी परिजनों के साथ कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराने भी पहुंचा और पुलिस से बच्ची को तलाशने की गुहार भी लगाता रहा। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या की बात स्वीकारी। आरोपियों की निशानदेही पर वेडनसडे शाम पुलिस ने रेलवे स्टेशन परिसर में पुराने मालगोदाम के पीछे झाडि़यों से बच्ची का शव बरामद कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को गुमराह करता रहा आरोपी

मंडे सुबह झूला बस्ती निवासी एक व्यक्ति ने अपनी दस वर्षीय पुत्री की गुमशुदगी कोतवाली में दर्ज कराई थी। बताया था कि मंडे शाम उनकी बेटी घर के पास दुकान में सामान खरीदने गई थी। सामान घर में देने के बाद वह अपने दोस्तों के साथ पड़ोस में खेलने की बात कहकर चली गई थी, लेकिन देर रात तक नहीं लौटी। पुलिस ने बच्ची की गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू की। वेडनसडे सुबह पुलिस ने संदेह के आधार पर बच्ची के पड़ोस में रहने वाले पदम थापा को हिरासत में लेकर पूछताछ की। शुरूआत में पदम ने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने के बाद उसने बच्ची की हत्या की बात स्वीकारी। पुलिस ने पदम की निशानदेही पर रेलवे स्टेशन परिसर में पुराने मालगोदाम के पीछे झाडि़यों से बच्ची का क्षतविक्षत शव बरामद कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय ने बताया कि पदम थापा ने अपने साथी झूला बस्ती निवासी अशोक सिंह के साथ मिलकर बच्ची से दुष्कर्म किया व उसके बाद शव को मालगोदाम के पीछे झाडि़यों में फेंक दिया। कुत्तों ने झाडि़यों में पड़े शव को खा दिया था, जिस कारण मौके से बच्ची का कंकाल बरामद हुआ। बताया कि मौके पर बच्ची की सेंडिल भी बरामद हुई है।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़े गए आरोपी

आरोपी पदम थापा घटना वाले दिन से ही लगातार पुलिस को गुमराह कर रहा था। कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी ने बताया कि मंडे रात जब परिजन गुमशुदगी लिखवाने कोतवाली आए तो पदम भी उनके साथ आया था। पदम लगातार कोतवाली में आकर बच्ची को ढूंढने की मांग भी कर रहा था। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पता चला कि मंडे शाम बच्ची पदम के साथ जा रही थी। इसके बाद पदम को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया।