सीसीएसयू में भवन के लिए 28 करोड़ का बजट हो चुका पास

इस भवन से संबंधित कमेटी भी बना दी गई है, चल रही है प्लानिंग

Meerut. यूनिवर्सिटी में अब कापियों की सिक्योरिटी व रख-रखाव के लिए एक नया भवन बनाया जा रहा है. यूनिवर्सिटी में इसकी तैयारियां चल रही है, इस भवन को बनाने के लिए अलग से एक तीन सदस्सीय कमेटी को इसकी जिम्मेदारी दी गई है. इस भवन को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षित कैसे बनाया जाए इससे संबंधित प्लानिंग भी की जा रही है. कापियों की अलग जगह पर चेकिंग व देखरेख से अधिक सुरक्षा रहेगी, इसको ध्यान में रखते हुए ऐसा कदम उठाया गया है.

हो चुका है बजट पास

कैम्पस में मूल्यांकन के लिए 28 करोड़ 96 लाख 4 हजार का बजट भी पास हो चुका है. छह मंजिल के भवन में न केवल कापियों का मूल्यांकन होगा बल्कि उनको सही से रखा भी जाएगा. इसके साथ ही भवन में बैठने के लिए पर्याप्त स्थान, खाने की व्यवस्था सहित उचित पार्किंग तक का इंतजाम होगा. इसके साथ ही लिफ्ट का भी इंतजाम इस भवन में किया जाएगा ताकि नीचे से ऊपर जाने व ऊपर से नीचे आने में दिक्कत न हो.

बनाई गई है समिति

कैम्पस में इस भवन के लिए तीन सदस्यों की समिति बनाई गई है. समिति कार्य परिषद सदस्य एवं सांख्यिकी विभाग के प्रो. भूपेंद्र सिंह, भौतिक विभाग के प्रो. बीरपाल सिंह एवं अभियंता सिविल के प्रो. मनीष मिश्रा को शामिल किया गया है. ये इस मूल्यांकन भवन से संबंधित कार्य को देखेंगे. इससे संबंधित नींव भी खुद चुकी है और पिलर खड़े करने की तैयारी चल रही है, जल्द ही भवन तैयार हो जाएगा.

क्या कहती है यूनिवर्सिटी

कैम्पस में मूल्यांकन भवन को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षित बनाने की तैयारी है, ताकि कॉपियों की सही से सुरक्षा हो सके, कैमरे कॉपियों के रखने के लिए बेहतर सुविधाएं होंगी, काम शुरु हो चुका है.

मितेंद्र गुप्ता, सहायक प्रेस प्रवक्ता, सीसीएसयू