पुणे (आईएएनएस)। भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि बुमराह के वर्कलोड को लेकर टीम मैनेजमेंट को गंभीरता से सोचना होगा। अंग्रेजी अखबार द हिंदू को दिए इंरटव्यू में शास्त्री ने कहा, 'बुमराह एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। वह हमारे लिए स्पेशल प्लेयर हैं। हम टीम मैनेजमेंट के साथ बात कर रहे कि उन्हें अच्छी से अच्छी सुविधा मुहैया कराई जाए। इस बात पर भी राय ले रहे हैं कि क्या उन्हें सर्जरी की जरूरत है। बता दें तेज भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फ्रैक्चर के चलते टीम से बाहर हैं। एक्सपर्ट एडवाइज के लिए यूके में हैं। हालांकि बुमराह को नवंबर में बांग्लादेश सीरीज़ से पहले ही बाहर कर दिया गया है, टीम प्रबंधन बुमराह की इंजरी को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता।

रोहित हुए ओपनिंग में सुपरहिट

शास्त्री ने रोहित शर्मा से टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी की शुरुआत करने पर भी बात की और कहा कि मुंबई का ये स्टार बल्लेबाज आपेनिंग के लिए बिल्कुल फिट है। रोहित ने टेस्ट मैचों में सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रोटीज के खिलाफ शानदार डेब्यू किया। शास्त्री का कहना है कि, 'मुझे इस बात से काफी नफरत है कोई खिलाड़ी स्पेशल हो और वह बाहर बैठा है। वेस्टइंडीज में मैं रोहित को लेकर बहुत स्पष्ट था कि। इसके बारे में मैंने कोहली से भी बात की।

ओपनिंग को करना चाहिए इंज्वाॅय

भारतीय टीम के कोच का कहना है कि, ओपनिंग एक माइंड गेम है। आपको नई गेंद का सामना करना होता है। किसी ने नहीं सोचा था कि वीरेंद्र सहवाग का टेस्ट औसत 50 का होगा। लेकिन उन्होंने नई गेंद पर पहले 20 मिनट तक जीत हासिल की। फिर अपने रंग में लौटे। ​​मुझे नहीं लगता कि किसी अन्य सलामी बल्लेबाज ने वास्तव में ओपनिंग का लुत्फ उठाया जैसा सहवाग ने किया।

चोट के चलते टीम से बाहर

बुमराह के अलावा टीम इंडिया का एक और मुख्य खिलाड़ी टीम से बाहर है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने हाल ही में लंदन में अपनी पीठ की चोट के लिए एक सर्जरी कराई। शास्त्री ने कहा कि वे उन्हें हर प्रारूप में चाहते हैं, उनकी सर्जरी सफल रही। हम दो सप्ताह के समय में जान जाएंगे। आदर्श रूप से हम उन्हें हर प्रारूप में चाहते हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

inext-banner
inext-banner