- हंगामे के बाद बिशप कॉनराड स्कूल प्रबंधन ने लिया निर्णय

-स्कूल प्रबंधन पर धर्म परिवर्तन न करने पर फेल करने का लगाया था आरोप

बरेली : स्टूडेंट्स का धर्म-परिवर्तन कराने के आरोपों से घिरा बिशप कॉनराड स्कूल में मंडे को जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने फेल स्टूडेंट्स के दोबारा एग्जाम कराने का निर्णय लिया है. पेरेंट्स के मुताबिक स्कूल प्रबंधन ने मंडे को फेल हुए स्टूडेंट्स की उन्ही के द्वारा लाए हुए टीचर के सामने कॉपी दिखाने को कहा था. पेरेंट्स के स्कूल पहुंचने पर टीचर के साथ कॉपी दिखाने से मना कर दिया. पेरेंट्स ने जब हंगामा किया तो स्कूल प्रबंधन ने टीचर के बिना कॉपी दिखाने को राजी हुआ.

स्टेप मार्किंग न कर किया फेल

पेरेंट्स का आरोप है कि आंसर कॉपी में बच्चों के पूरे-पूरे सवाल काट दिए गए थे. जबकि टीचर्स को स्टेप मार्किंग करनी चाहिए थी. टीचर्स ने बच्चों को अगली क्लास में प्रमोट करने को लेकर हंगामा किया जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने सभी फेल छात्रों का दोबारा एग्जाम कराने की नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दिया.

आत्महत्या की दी धमकी

स्कूल में बच्चों को अगली क्लास में प्रमोट नहीं करने पर पेरेंट्स ने स्कूल प्रशासन के सामने आत्मदाह की धमकी दी. साथ ही स्कूल में भी आग लगाने की धमकी दी. इस बावत जब स्कूल के प्रिंसिपल से बात की तो उन्होंने जानकारी नहीं होने की बात कही.

यह है मामला

बिशप कॉनराड स्कूल में क्लास 8, 9 और 11 के अधिकांश विद्यार्थी परीक्षा में फेल हो गए. सेवा अनुबंध समाप्त कॉमर्स के शिक्षक सार्थक के साथ अभिभावकों व विद्यार्थियों ने धर्म-परिवर्तन नहीं करने पर फेल करने का आरोप लगाया. कोतवाली में मामले को लेकर तहरीर भी दी थी. इस दौरान एक अप्रैल को बाहरी परीक्षक को साथ लाकर कॉपी दिखाने व दो अप्रैल को दोबारा सिर्फ दो विषयों में फेल छात्रों की कॉपी दिखाने का आश्वासन देकर अभिभावकों से आवेदन जमा कराए थे.

4 से 12 अप्रैल होगा एग्जाम

फेल छात्रों की दोबारा परीक्षा सुबह 7:30 से 10:30 तक होगी. इसमें 8वीं व 9वीं के सभी सेक्शन और 11वीं के चार सेक्शन के फेल छात्रों को मौका दिया है.

यह रहेगा शेड्यूल

डेट क्लास 8 क्लास 9 क्लास 11

4 अप्रैल अंग्रेजी अंग्रेजी बायोलॉजी, इकोनोमिक्स

6 अप्रैल गणित गणित गणित

8 अप्रैल सोशल स्टडी सोशल स्टडी एकाउंट, भौतिक विज्ञान

9 अप्रैल संस्कृत - अंग्रेजी

10 अप्रैल ¨हदी ¨हदी कंप्यूटर, शरीरिक शिक्षा, ¨हदी, बायोटेक

12 अप्रैल विज्ञान विज्ञान रसायन विज्ञान, बिजनेस स्टडी

वर्जन-

पेरेंट्स की नाराजगी को देख फेल विषयों की परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय लिया है. जोकि 4 अप्रैल से शुरू करा दी जाएगी.

फादर, शाजी क्रिस्टोफर, प्रधानाचार्य.