-जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए निर्देश, अपर जिला अधिकारी ने की बैठक

Meerut । मतदान के दौरान वोटर्स की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा। यहां तक कि अगर मतदान केंद्र को जाने वाली सड़क भी टूटी है तो उसकी मरम्मत कराई जाएगी। उधर जिला निर्वाचन अधिकारी बी चन्द्रकला ने जनपद के समस्त अधिकारियों /कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि वे अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।

भ्रमण पर रहें अफसर

सीसीएसयू के बृहस्पति भवन में विधान सभा निर्वाचन 2017 के संबंध में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश चंद्र ने सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट की बैठक ली। उन्होंने बताया कि आगामी चुनावों को निष्पक्षता पारदर्शितापूर्ण व सुचिता पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए 215 सेक्टर व 35 जोनल मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं। उन्होंने प्रत्येक मतदान केंद्र पर मूलभूत आवश्यक सुविधाए (एएमएफ) प्रदान करने, असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने, मतदान केन्द्रों से सम्बंधित ग्रामों में भ्रमण करने, डिफेसमेंट आफ प्रोपर्टी को हटवाने को निर्देशित किया।

लोगों से संपर्क बनाएं

उन्होंने सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों को निर्देश देते हुए कहा कि मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी, फर्नीचर, शौचालय, सहित सभी मूलभूत आवश्यक सुविधाए (एएमएफ) प्रत्येक मतदान केन्द्र पर हों। उन्होंने कहा कि सभी मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों के संभ्रांत नागरिकों के साथ बराबर संपर्क में रहें। उनके संपर्क नंबर भी अपने पास रखें, मतदान केन्द्रों के मागरें पर निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करें कि मतदान केन्द्रों तक जाने वाला मार्ग टूटा न हो तथा आवश्यकता हो तो तत्काल सूचित कर उस मार्ग की मरम्मत समय से कराएं।