-ऑनलाइन आवेदन सात सितंबर से सात अक्टूबर तक भरे जाएंगे

>DEHRADUN: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने तमाम विभागों के वाहन चालकों के क्ख् पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। भर्ती को लेकर विज्ञापन प्रकाशित की गई है। जिसमें एनसीसी निदेशालय के लिए चार, जिलाधिकारी दून के लिए चार, जिलाधिकारी चंपावत के लिए दो व श्रम न्यायालय हल्द्वानी के लिए दो पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

होगी लिखित व तकनीकी परीक्षा

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी के अनुसार आवेदन पूरी तरीके से ऑनलाइन भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन पत्र सात सितंबर से आयोग की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एसएसएससी डॉट यूके डॉट जीओवी डॉट इन पर उपलब्ध होंगे। आवेदन भरने की आखिरी तारीख सात अक्टूबर निर्धारित की गई है। चयन के लिए पहले लिखित परीक्षा और उसके बाद वाहन चालन की तकनीकी परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा ख्भ् अंकों की होगी, जिसमें जीके, सामान्य अध्ययन, सामान्य हिंदी के ख्भ् प्रश्न होंगे। लिखित परीक्षा एक घंटे की होगी। परीक्षा की प्रवीणता सूची के आधार पर एक पद पर छह गुना अभ्यर्थियों को वाहन चालन परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जो 7भ् अंकों की होगी।

ख्9 अक्टूबर को होगी परीक्षा

आयोग द्वारा फ्0 अगस्त को जारी परीक्षा कार्यक्रम में वाहन चालक के पद पर पूर्व में भरे गए आवेदन पत्रों से संबंधित परीक्षा ख्9 अक्टूबर को प्रस्तावित की गई है। इन क्ख् पदों के लिए भी लिखित परीक्षा ख्9 अक्टूबर को ही आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा कार्यक्रम में वाहन चालक की परीक्षा भ्0 अंकों की निर्धारित की गई है। इसका समय दो घंटे रखा गया है।