bareilly@inext.co.in

BAREILLY: बरेली जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी साधारण डाक से स्टेशन मास्टर के नाम से भेजे गए पत्र के जरिए दी गई है। पत्र पढ़कर स्टेशन मास्टर के होश उड़ गए। आनन-फानन में जानकारी एसएसपी और इंटेलिजेंस को जानकारी दी। जानकारी मिलते ही एलआईयू और अफसर मौके पर पहुंचे और आसपास के एरिया सहित पूरा जंक्शन खंगाल दिया। इस दौरान अफसरों ने सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया। फिलहाल अफसरों ने जंक्शन पर सुरक्षा सख्त करने की बात कही। वहीं वेडनसडे शाम करीब चार बजे एक तेज धमाका बरेलियंस को सुनाई दिया। हालंाकि धमाका कहां हुआ इसकी देर रात तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी।

मुन्ने खां नाम से दी गई धमकी

वेडनसडे दोपहर बाद पहुंचे पत्र में भेजने वाले ने अपना नाम मुन्ने खां उर्फ मुल्ला लिखा है। पत्र भेजने वाले ने खुद को आईएम बरेली मंडल का एरिया कमांडर लिखा है। पत्र में लिखा है कि मैं एरिया कमांडर आईएम रेलवे स्टेशन मास्टर को अवगत कराता हूं कि संवेदनशील क्षेत्रों से कांवड़ यात्रा निकाली गई तो जंक्शन को बम से उड़ा देंगे। आप शासन प्रशासन को अवगत करा देना। इसके नीचे मुन्ने खां नाम के सिग्नेचर किए हुए हैं और एड्रेस में आईएम बरेली मंडल का एरिया कमांडर लिखा है।

इंटेलिजेंस जुटी जांच में

धमकी भरा पत्र जैसे ही अफसरों को मिला तो इंटेलीजेंस तुरंत सक्रिय हो गई। धमकी भरा पत्र कहां से भेजा गया और मुन्ने खां कौन है पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। पुलिस के साथ इंटेलीजेंस ने भी मामले को गंभीरता से लिया है।

धमाके से सहमे लोग

जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी की गुत्थी सुलझाने के लिए अभी अफसर जूझ ही रहे थे कि शाम करीब पांच बजे एक तेज धमाके से सीबीगंज का इलाका थर्रा उठा। धमाका इतना तेज था लगा जैसे आसपास कोई विस्फोट हुआ हो। दशहत में कई लोग घरों में दुबक गए। वहीं कई लोगों ने धमाके बारे में पता करने का प्रयास किया, लेकिन काफी कोशिश के बाद भी कुछ पता नहीं चला। अचानक हुए धमाके से लोग दहशतजदा हैं। धमाके को लेकर लोग तरह-तरह के कयास लगाते रहे। कुछ लोगों का कहना था कि कहीं बिजली गिरी होगी। लेकिन शाम को वहां न बरसात हो रही थी न बादल थे। खुद पुलिस वालों ने धमाके की आवाज सुनी। पुलिस भी सकते में है कि आखिर धमाका हुआ कहां। धमाके को लेकर सीबीगंज में तरह-तरह की चर्चाएं फैलने लगी। खुफिया विभाग ने पता किया तो मालूम हुआ कि धमाके की आवाज की बात तो सही है लेकिन धमाका कहां हुआ है यह पता नहीं चल पा रहा है।

वर्जन-

शाम पांच बजे मैं थाने में था। इसी दौरान तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। मैं भी चौंक गया। आवाज काफी तेज थी। पूरे इलाके में दिखवा लिया कहीं कुछ नहीं मिला। धमाके की आवाज कहां से आई यह समझ नहीं आ रहा है।

- राजकुमार भारद्वाज, इंस्पेक्टर सीबीगंज

धमकी भरा पत्र मिला था। अफसरों को पत्र के बारे में पूरी जानकारी दे दी है। पुलिस अफसर मामले की जानकारी करने के लिए जंक्शन भी पहुंचे थे। मामले में सतर्कता बरती जा रही है।

सत्यवीर सिंह, स्टेशन मैनेजर