आगरा। यह आगराइट्स के लिए खुशखबरी है। आप जयपुर जाने के लिए अब फ्लाइट की सर्विस ले सकेंगे। आगरा-जयपुर के बीच रीजनल एयर कनेक्टिविटी की सेवा 17 जून से शुरू होने जा रही है। इस सेवा के तहत अन्य शहरों को आगरा से जोड़ने के लिए सांसद डॉ। रामशंकर कठेरिया और एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी के सभी सदस्य जल्द ही सीएम आदित्यनाथ योगी से मुलाकात करेंगे। गुरुवार को सर्किट हाउस में हुई एडवाइजरी कमेटी की मीटिंग मे कई बिन्दुओं पर चर्चा की गई। एयरपोर्ट निर्माण के लिए व्यापाक पैमाने पर पैरवी करने का निर्णय लिया गया।

एडवाइजरी कमेटी की मीटिंग में इन मुद्दों पर चर्चा

मीटिंग में एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि नए सिविल एन्क्लेव के निर्माण के लिए स्टेट गर्वनमेंट और एयरफोर्स की बाउन्ड्री एवं स्टेट हाईवे-39 के बीच 55 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया जाना है। इसमें राज्य सरकार से 64.94 करोड़ रुपये शीघ्र अवमुक्त किए जाने मांग की गई। वहीं कमेटी के सदस्य प्रहलाद अग्रवाल ने बताया कि सिविल एन्क्लेव पर मूलभूत सुविधाएं व रनवे के विस्तार के लिए 110 एकड़ भूमि की आवश्यकता होगी। इसमें समिति की ओर से प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा।

आरसीएस योजना में शामिल हुआ आगरा

निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि आगरा को आरसीएस (रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम) में शामिल किया गया है। यह सेवा 17 जून से शुरू होने जा रही है। इस सेक्टर के अतिरिक्त उदयपुर-जयपुर-आगरा, जयपुर-आगरा, आगरा-मुबंई, दिल्ली-चेन्नई- हैदराबाद-आगरा सेक्टर से जोड़ने की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। इसके लिए 17 अप्रैल को नागर विमान मंत्रालय नई दिल्ली में मीटिंग होने जा रही है। इस दौरान मीटिंग में आगरा कैंट विधायक डॉ। जीएस धर्मेश, नवीन जैन, राजीव तिवारी, सतीश गुप्ता, राजकुमार चाहर आदि मौजूद रहे।