चार-चार महीने पर एक बड़े रोजगार मेला का होगा आयोजन
allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: अगर हर महीने प्राइवेट सेक्टर में जॉब करने का आपको अवसर मिले तो इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता है। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय यह अवसर अपने यहां रजिस्टर्ड नब्बे हजार से अधिक युवाओं को देने जा रहा है। इसके तहत हर महीने एक बार प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों को बुलाया जाएगा। वहीं साल में तीन बार यानि चार-चार महीने के अंतराल पर देश की जानी-मानी कंपनियों के जरिए रोजगार का साधन मुहैया कराया जाएगा।

एसएमएस से भेजा जाएगी जानकारी
सेवायोजन कार्यालय में सहायक निदेशक के रूप में लखनऊ से आए आरसी श्रीवास्तव ने कुछ दिनों पहले ही कार्यभार संभाला है। उन्होंने बताया कि रोजगार मेला के एक सप्ताह पहले ही यहां रजिस्टर्ड युवाओं को उनके मोबाइल नम्बर पर उन कंपनियों की विस्तृत जानकारी एसएमएस के जरिए भेजी जाएगी। ताकि युवाओं को किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए मेला के दिन ना भटकना पड़े।

कल आयोजित होगा बड़ा मेला
कार्यालय परिसर में 28 जून को रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। इसमें रुद्रपुर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी, यूरेका फो‌र्ब्स, शिव शक्ति बायोटेक, एसएलवी सिक्योरिटी सर्विसेज, एक्सजेंट एक्वा प्राइवेट लिमिटेड जैसी प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों द्वारा युवाओं का विभिन्न पदों पर सेलेक्शन होगा।

कंपनी, पदनाम व रिक्तियों की संख्या

रुद्रपुर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी : स्टूडेंट ट्रेनी, 160 पद

एक्सजेंट एक्वा प्राइवेट लिमिटेड : काउंसलर, पीआरओ व एचआर एक्जीक्यूटिव, 640 पद

यूरेका फो‌र्ब्स : मार्केट एक्जीक्यूटिव, 25 पद

शिवशक्ति बायोटेक : सेल्स एक्जीक्यूटिव, 51 पद

एसएलवी सिक्योरिटी सर्विसेज : सिक्योरिटी आफिसर, 450 पद

एल वी सिक्योरिटी सर्विसेज : सिक्योरिटी, 450 पद

आठ से चौदह हजार शुरुआती वेतन

सेवायोजन कार्यालय में गुरुवार को होने वाले रोजगार मेला में प्राइवेट सेक्टर की छह कंपनियों द्वारा युवाओं का सेलेक्शन इंटरव्यू व ग्रुप डिस्कशन के जरिए किया जाएगा। चयनित युवाओं को विभिन्न पदों पर आठ हजार से लेकर चौदह हजार रुपए तक शुरुआती वेतन दिया जाएगा।