- गोमतीनगर में कुलसचिव ने खोला कैम्प कार्यालय

- लूटा के पदाधिकारियों का कहना है कि कुलसचिव अपने पद का गलत इस्तेमाल कर रहे

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलसचिव की ओर से गोमती नगर में कैम्प कार्यालय खोलने के साथ ही रजिस्ट्रार और लखनऊ यूनिवर्सिटी टीचर्स ऐसोसिएशन (लूटा) में ठन गई है। लूटा के पदाधिकारियों ने कुलसचिव के इस कार्यप्रणाली की निंदा करते हुए इस मामले की जांच कराने की मांग की है। लूटा के पदाधिकारियों का कहना है कि कुलसचिव अपने पद का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि कुलसचिव ने अपने कैम्प कार्यालय के लिए यूनिवर्सिटी के तीन कर्मचारियों को इस कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया है।

कौन सा लगाया नियम?

इस बाबत लूटा के अधिकारियों का कहना है कि यूनिवर्सिटी के संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि कोई अधिकारी यूनिवर्सिटी कैम्पस के बाहर अपना कैम्प कार्यालय खोलकर वहां से काम करे। कुलसचिव ने किस आधार पर कैम्पस के बाहर कैम्प कार्यालय खोला है। इसके लिए यूनिवर्सिटी के वीसी से ऑर्डर पास कराया गया है या नहीं। लूटा के पदाधिकारियों का कहना है कि इस समय वीसी यूनिवर्सिटी के बाहर हैं। ऐसे में कुलसचिव को यह ऑर्डर किसने दिया है।

गोमती नगर में बनाया कार्यालय

कुलसचिव कैप्टन अमिताभ प्रकाश ने गोमती नगर में कैम्प कार्यालय बनाया है। जहां से वह अपने कार्यालय के सभी काम को बैठकर पूरा करेंगे। इसके लिए उन्हें यूनिवर्सिटी कैम्पस आने की कोई जरूरत नहीं है। लूटा ने कहा कि इस कैम्प कार्यालय को किस नियम के तहत खोला गया है इसका कोई जिक्र नहीं किया गया है। कुलसचिव ने किस आधार पर यह काम किया है यह पूरी तरह से गलत है।

- कैम्प कार्यालय किस नियम के तहत खोला गया है, इसकी जांच होनी चाहिए। यह यूनिवर्सिटी के नियम के विरोध में है।

प्रो। नीरज जैन

महामंत्री, लूटा।

- कुलसचिव का कहना है कि कैम्प कार्यालय में कोई भी आवश्यक काम हो उसे पूरा किया जा सके। इसके लिए यूनिवर्सिटी के नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

प्रो। एनके पांडेय

प्रवक्ता, एलयू।