वीआईपी नंबर्स के फेरे में फंसा नए व्हीकल्स का रजिस्ट्रेशन

विभाग ने बढ़ा दिए नई सीरीज के वीआईपी और फैंसी नंबर्स के रेट

विभाग ने सारथी सॉफ्टवेयर पर नए रेट नहीं किए अपडेट

अटका टू व्हीलर और फोर व्हीलर का रजिस्ट्रेशन, नई सीरीज के नॉर्मल नंबर्स के लिए भी करना होगा इंतजार

Meerut। वीआईपी नंबर्स के लखटकिया होते ही नंबर्स की नई सीरीज को विभाग ने होल्ड कर दिया है। जिसकी वजह नए टू व्हीलर और फोर व्हीलर के रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पर भी ब्रेक लग गया है। इतना ही नहीं नई सीरीज के वीआईपी, फैंसी और नॉमल नंबर्स लेने वाले वाहन मालिकों को भी विभाग की लापरवाही की वजह से निराश होना पड़ रहा है।

सारथी पर अपडेट नहीं रेट

दरअसल, परिवहन विभाग द्वारा गत माह वीआईपी व अन्य फैंसी नंबर्स की कीमत में इजाफा कर दिया गया था। इससे इन नंबर्स की कीमत लाखों तक पहुंच गई थी। मगर विभागीय लापरवाही के चलते इन नंबर्स का नया रेट सारथी सॉफ्टवेयर पर अपडेट नहीं किया गया। जिससे नए नंबर की बोली या अलॉटमेंट प्रोसेस भी शुरू नहीं हो सका।

अटकी पड़ी वाहनों की फाइल

वर्तमान सीरीज में नंबर खत्म होने के बाद अब नई सीरीज में अपनी पसंद के वीआईपी नंबर्स लेने के लिए दुपहिया व चौपहिया वाहन चालक इंतजार में हैं कि कब ऑनलाइन ऑक्शन प्रोसेस शुरू होगा। साथ ही बीते एक सप्ताह से करीब 237 फोर व टू व्हीलर्स की रजिस्ट्रेशन फाइल भी होल्ड पर है। मगर नई सीरीज के होल्ड होने की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी उन वाहन मालिकों को हो रही है जिन्होंने टू व्हीलर या फोर व्हीलर तो ले लिया है लेकिन उन्हें नया नॉर्मल नंबर भी नहीं मिल पा रहा है।

वीआईपी नंबर्स के रेट इस माह बढ़ाए गए हैं लेकिन बिड पुराने रेट के हिसाब से ही जारी थी। अब नई बिड नए रेट के साथ चालू की जाएगी। ऐसे में जिनको नई सीरीज के नंबर्स लेने हैं उनको इंतजार करना होगा।

सीएल निगम, आरआई